ED Raids in CG: छत्तीसगढ़ में ईडी ने फिर मारा छापा, भिलाई में कारोबारी सुरेश घींगानी के घर दबिश

छत्तीसगढ़ में एक बार फिर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने छापेमारी की है। सोमवार सुबह ईडी के अधिकारियों ने बालोद जिले के दल्लीराजहरा में माइनिंग कारोबारी के कार्यालय में दबिश दी है।

Updated: Nov 08, 2023, 10:36 AM IST

भिलाई। विधानसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ में ईडी की छापेमारी जारी है। बुधवार को एक बार फिर प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने राज्य में छापेमारी की है। बुधवार सुबह ईडी के अधिकारियों ने भिलाई व बालोद में कारोबारियों के ठिकानों पर दबिश दी। भिलाई के पदुमनगर स्थित पटाखा कारोबारी और धिंगानी फायर वर्क्स के संचालक सुरेश घिंघानी के घर ईडी ने सुबह छह बजे छापा मारा। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ईडी की दो से तीन टीम धिंगानी निवास पहुंची थी। इस दौरान सुरेश धिंगानी घर पर नहीं मिले, ईडी की एक टीम उनके पुत्र बंटी धिंगानी को लेकर शहर में निकली है। उनके घर और दुकान में ईडी की जांच जारी है। इस दौरान किसी तरह का बवाल न हो इसको देखते हुए सुरक्षा जवानों को भी घर के बाहर तैनात किया गया है। 

सुरेश घींगानी थोक पटाखा व्यवसायी है। इससे पहले 16 अक्टूबर की सुबह ईडी ने सुरेश घींगानी के घर छापेमारी की थी। यानी एक महीने के भीतर यह घिंगानी के घर दूसरी बार छापेमारी शुरू हुई है।

उधर बालोद के दल्लीराजहरा में माइनिंग कारोबारी सुमित लोढ़ा व सौरभ लोढ़ा के कार्यालय में ईडी के अधिकारी जांच कर रहे हैं। सुरक्षा के मद्देनजर कार्यालय के बाहर सीआरपीएफ की टीम मौजूद है। मिली जानकारी के मुताबिक सुमित लोढ़ा व सौरभ लोढ़ा के पास ढुलकी, गिधाली, दल्ली, रावघाट में आयरन माइनिंग व ट्रांसपोर्टिंग का बड़ा कारोबार है। वहीं कारोबारियों का स्थानीय नेताओं से नजदीकी संबंध है।