CG News: रायपुर बिजली विभाग के दफ्तर में लगी आग, दमकल की 6 गाड़िया कर रही काबू पाने की कोशिश

रायपुर के गुढियारी भारत माता चौक स्थित बिजली दफ्तर में आग लगने के मामले में अभी तक फायर ब्रिगेड द्वारा 15 टैंकर पानी डाला जा चुका हैं। भीषण आग के सामने सभी प्रयास विफल हो गए है। अभी तक आग पर नहीं पाया गया काबू, प्रयास जारी है।

Updated: Apr 05, 2024, 09:28 PM IST

रायपुर। रायपुर के गुढियारी भारत माता चौक स्थित बिजली दफ्तर में आग लगने के मामले में अभी तक फायर ब्रिगेड द्वारा 15 टैंकर पानी डाला जा चुका हैं। भीषण आग के सामने सभी प्रयास विफल हो गए है। अभी तक आग पर नहीं पाया गया काबू, प्रयास जारी है।

यह आग सब स्टेशन की तरफ बढ़ रही है। दीवार तोड़ कर आग को काबू करने का प्रयास जारी है। आग पर काबू पाना मुश्किल दिख रहा है, ट्रांसफार्मर में डालने वाले तेल के सकड़ों ड्रम यहां रखे थे। उसमे आग लगने से ही आग फैली है।

गुढियारी इलाके में धुंए के कारण आसमान पर काफी दूर तक बादल छाए हुए हैं। यहां पर करीब 6 हजार से अधिक ट्रांसफार्मर रखा था। मुख्यमंत्री के सचिव पी दयानंद, कलेक्टर और पुलिस के बड़े अधिकारी घटना स्थल पर मौजूद हैं।

बताया जा रहा है कि यह आग शॉर्ट सर्किट के कारण लगी है, जहां सैकड़ो की संख्या में ट्रांसफार्मर भी रखे हुए हैं, रह-रह कर इन ट्रांसफॉर्मर में ब्लास्ट भी हो रहे है। आपको बता दें कि इस आग के धुएं के गुबार और आग की लपटों को काफी दूर से देखा जा सकता है। फिलहाल राहत एवं बचाव कार्य जारी है और अभी तक इस आग में काबू नहीं पाया जा सका है।

बिजली दफ्तर में लगी आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है । राहत एवं बचाव के लिए कर्मचारी और पुलिस विभाग के अधिकारी, कर्मचारी स्थिति पर नजर रखे हुए हैं। ताजा जानकारी के अनुसार इस इलाके के कई पेड़ आग की चपेट में आ गए हैं। आसपास की बस्तियों में भी अपरातफरी का माहौल है। राजधानी रायपुर के मध्य में स्थित बिजली सब डिवीजन के दफ्तर में लगी आग के कारण लोगों में काफी दहशत फैली हुई है।

बता दें कि राजधानी रायपुर के गुढ़ियारी और कोटा इलाके में भीषण आग लगने से अफरातफरी का माहौल बना हुआ है। बताया जा रहा है कि राजधानी रायपुर के भारत माता चौक के पास स्थित विद्युत सब डिवीजन के ऑफिस में शॉर्ट सर्किट के बाद आग लग गई थी। उसके बाद यह आग भीषण रूप ले ली है। फायर ब्रिगेड की आधा दर्जन से अधिक गाड़ियां आग बुझाने पर डटी हुई है ।