अब देश में चलेगा छत्तीसगढ़ मॉडल, नरेंद्र मोदी का गुजरात मॉडल हुआ फेल: भूपेश बघेल

महंगाई के मुद्दे पर केंद्र पर बरसे छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल, कहा जनता का जीना हुआ मुहाल, बीजेपी नेत्रियाों पर कसा तंज, पहले तो सरकार के खिलाफ सिलेंडर लेकर सड़कों पर उतर जाती थीं अब क्या हो गया

Updated: Nov 15, 2021, 04:50 PM IST

अब देश में चलेगा छत्तीसगढ़ मॉडल, नरेंद्र मोदी का गुजरात मॉडल हुआ फेल: भूपेश बघेल
Photo courtesy: twitter

रायपुर। देश समेत प्रदेश की जनता महंगाई की मार से परेशान है, यह कहना है छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का। बढ़ती महंगाई को लेकर उन्होंने केंद्र पर जमकर निशाना साधा, उनका कहना है कि पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस सिलेंडर के साथ-साथ दैनिक उपयोग की चीजों के दाम आसमान छू रहे हैं। तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि डीजल-पेट्रोल सेंचुरी लगा रहे हैं, दोनों में कॉम्पटीशन चल रहा है, देश की जनता महंगाई से परेशान है, लोगों का जीना मुहाल हो गया है।

महंगाई से देश की अर्थव्यवस्था चौपट हो गयी है। जिसकी वजह से आम जनता के घरों का बजट बिगड़ रहा है। रसोई गैस 400 से 900 रुपए से ज्यादा के हो गए हैं। वहीं मुख्यमंत्री ने चुटकी लेते हुए कहा कि पहले तो केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, बीजेपी सांसद हेमा मालिनी और छत्तीसगढ़ से बीजेपी सांसद सरोज पांडेय भी महंगाई बढ़ने पर गैस सिलेंडर लेकर सड़कों पर सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलकर बैठ जाती थीं, अब क्या हो गया, क्या अब जनता महंगाई से परेशान नहीं है।

 

बीजेपी की महिला नेत्रियों पर भी निशाना साधते हुए कहा कि स्मृति ईरानी, हेमा मालिनी, सरोज पांडेय, सिलेंडर लेकर धरने पर बैठती थीं, अब इनकी बोलती क्यों बंद है। भिलाई में एक सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि इस आसमान छूती महंगाई से जनता इतनी आक्रोशित है कि जहां भी बीजेपी की सरकार है वहां पर लोगों ने उन्हें नकार दिया है। हालिया उपचुनावों में बीजेपी का सूपड़ा साफ हो गया।

केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि केवल दिखावे के लिए पेट्रोल-डीजल 5 और 10 रुपए सस्ता किया गया है। वहीं उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनावों में अगर 5 राज्यों में बीजेपी की हार हो जाए तो पेट्रोल डीजल के दाम आधे हो जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी नेता केवल राजनीति करना जानते हैं, काम करना नहीं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुजरात मॉडल में  महंगाई चरम पर है। अब देश में छत्तीसगढ़ मॉडल चलेगा।

सभा के दौरान पीसीसी चीफ ने भी मोदी सरकार की नाकामियां गिनाई उन्होंने कहा कि पहले बीजेपी नारा देती थी कि “बहुत हुई महंगाई की मार अब की बार मोदी सरकार”। लेकिन अब बीजेपी  सरकार के राज में पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस, खाद्य सामग्रियों के दाम आसमान छू रहे हैं। इसीलिए अब कांग्रेस का  नारा है बहुत हुई महंगाई की मार, बस करो मोदी सरकार, गद्दी छोड़ो मोदी सरकार।