सीएम बघेल ने बटन दबाकर बेरोजगार युवाओं के खाते में डाले 2500 रुपए, युवाओं में दौड़ी खुशी की लहर

सीएम बघेल ने बिलासपुर के कुल 3,925 युवाओं के खाते में राशि आवंटित की, जिससे युवाओं को अन्य राज्यों में आयोजित होने वाली परीक्षा शुल्क भरने में मदद मिलेगी

Publish: Apr 30, 2023, 05:57 PM IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज राज्य के युवाओं को बड़ी सौगात दी। सीएम बघेल ने अपने आवास से एक साथ राज्य के बेरोजगार युवाओं के खातों में एक साथ 2500 रुपए की राशि आवंटित की, जिससे राज्य के युवाओं में खुशी की लहर दौड़ उठी। 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने आवास से बटन दबाकर बेरोजगारी भत्ता योजना के तहत अकेले बिलासपुर ज़िले से कुल 3,925 युवाओं को राशि आवंटित की। इस अवसर पर बिलासपुर का प्रशासनिक अमला भी वर्चुअली मौजूद रहा। युवाओं को राशि आवंटित करने के साथ साथ ही सीएम बघेल ने युवाओं के साथ चर्चा भी की, जिसमें उन्होंने इस योजना से मिलने वाले लाभ के संबंध में युवाओं से फीडबैक लिया। 

बिलासपुर से ताल्लुक रखने वाले युवक ने सीएम बघेल को इस योजना से मिलने वाले लाभ के बारे में बताया। वैभव ने बताया कि सीएम ने पहले ही राज्य में परीक्षाओं के शुल्क को निशुल्क कर रखा है लेकिन वह इस राशि को अन्य राज्यों में होने वाली परीक्षाओं का शुल्क भर सकेगा।

वैभव ने सीएम बघेल को बताया कि आपने व्यापम और पीएससी की परीक्षाओं का शुल्क मुफ्त कर दिया है लेकिन शेष राज्यों में अभी भी परीक्षाओं का शुल्क देना होता है, मैं अब इस राशि का उपयोग शेष राज्यों में परीक्षाओं का शुल्क भरने में करूंगा। 

छत्तीसगढ़ में इस साल के अंत में मध्य प्रदेश और राजस्थान के साथ विधानसभा चुनाव होने हैं। छत्तीसगढ़ में इस समय कांग्रेस की सरकार है जोकि पिछले विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में काबिज़ हुई थी। युवाओं के अलावा कांग्रेस की सरकार ने गरीबों और किसानों के हित में भी लाभकारी योजनाएं संचालित की हैं। छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद के खात्मे के लिए भी राज्य सरकार लगातार प्रयास कर रही है।