Corona in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में 90 हजार के पार हुआ कोरोना मरीजों का आंकड़ा

छत्तीसगढ़ के संविदा स्वास्थ्यकर्मियों का आंदोलन जारी, अस्पतालों में मरीज परेशान, 24 घंटे में मिले 2736 नए कोरोना संक्रमित

Updated: Sep-23, 2020, 03:07 PM IST

Corona in Chhattisgarh:  छत्तीसगढ़ में 90 हजार के पार हुआ कोरोना मरीजों का आंकड़ा
Photo Courtesy: Amar ujala

रायपुर। छत्तीसगढ़ के संविदा स्वास्थ्यकर्मियों का आंदोलन लगातार जारी है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव की चेतावनी के बाद भी NHM के संविदा स्वास्थ्यकर्मी काम पर नहीं लौटे हैं। अस्पतालों में मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। संविदा स्वास्थ्यकर्मियों के आंदोलन को छत्तीसगढ़ संयुक्त अनियमित कर्मचारी महासंघ का समर्थन मिल गया है। इस आंदोलन को सर्व विभागीय संविदा कर्मचारी महासंघ, मनरेगा कर्मचारी संघ और कई दूसरे कर्मचारी संगठनों भी प्रत्यक्ष रूप से सहयोग दे रहे हैं।

छत्तीसगढ़ के सभी विभागों के अनियमित संविदा दैनिक वेतन भोगी अधिकारी कर्मचारी नियमितीकरण की मांग को लेकर 25 सितंबर से काली पट्टी बांधकर काम करेंगे।

Click T S Singh Deo: हड़ताली स्वास्थ्यकर्मियों पर सख्त हुए मंत्री टीएस सिंहदेव

प्रदेश के कई जिलों में लाकडाउन लागू करने के बाद भी कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। बीते 24 घंटे में 2736 नए कोविड संक्रमित मरीज मिलने के बाद कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 90,917 हो गई है।

मंगलवार को प्रदेश में 1313 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है। अब तक कुल स्वस्थ्य हुए मरीजों की संख्या 39893 है। प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 38198  है। वहीं कुल 718 मरीजों की मौत कोरोना की वजह से हो चुकी है। गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में पिछले 10 दिनों से औसतन 1000 से ज्यादा कोरोना मरीज मिल रहे हैं।  

गरियाबंद और कोरिया में भी आज से टोटल लॉकडाउन कर दिया है। गरियाबंद में केवल सुबह-शाम दूध दुकानें खोलने की अनुमति दी गई है। शराब की होम डिलीवरी करने की परमीशन दी गई है। वहीं इसके अलावा, सब बंद रहेगा। आपको बता दें कि राजधानी रायपुर के साथ ही बिलासपुर, दुर्ग, बालोद और मुंगेली, धमतरी में पहले से ही लॉकडाउन लगाया जा चुका है।