बंद स्कूल के बाथरूम में मिला महीनों पुराना मानव कंकाल

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले का मामला, पढ़ाई के बीच बच्चे बाथरूम की ओर गए तो चीखते-चिल्लाते बाहर निकले,  जांच में जुटी पुलिस

Updated: Jan 20, 2021, 11:40 AM IST

बंद स्कूल के बाथरूम में मिला महीनों पुराना मानव कंकाल

दंतेवाड़ा। छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले के एक स्कूल में महीनों पुराना मानव कंकाल मिलने से हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि मार्च से बंद रहे इस स्कूल में मंगलवार को बच्चे मोहल्ला क्लास करने आए थे जिस दौरान उन्होंने बाथरूम में कंकाल देखा। फिलहाल पुलिस मामले की एफआईआर दर्ज कर जांच में जुट गई है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक यह घटना राज्य के बस्तर संभाग के दंतेवाड़ा जिले के गीदम स्थित बोरपदर पूर्व माध्यमिक शाला की है। मंगलवार को दोपहर बच्चे स्कूल के प्रांगण में मोहल्ला क्लास में हिस्सा ले रहे थे। पढ़ाई के बीच बच्चे बाथरूम गए तो अचानक चीखने-चिल्लाने की आवाजें आनी आई और बच्चे दौड़कर भागते हुए बाहर आए। बच्चों ने चिल्लाने का कारण बताया कि बाथरूम का दरवाजा आधा खुला है और कोई आदमी मरा हुआ है। 

इसके बाद स्कूल के कर्मचारी व शिक्षकों ने बाथरूम जाकर बाथरूम में देखा तो उनके होश उड़ गए। उन्होंने तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों और पुलिस को सूचना दी। हालांकि कंकाल के पैरों में पायल और गले में नेकलेस थी जिससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंकाल महिला का है। हालांकि इस बारे में पक्के तौर पर कोई जानकारी जांच के बाद ही मिल पाएगी।

इस मामले में स्थानीय थाना प्रभाारी सुभाष पवार ने बताया कि शिक्षकों की सूचना पर कंकाल जब्त कर जिला हॉस्पिटल भिजवा दिया है। उन्होंने बताया कि पिछले नौ माह में गीदम थाने में किसी महिला की गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज नहीं हुई है। हैरान करने वाली बात है कि कोरोना वायरस संक्रमण के चलते मार्च 2020 से यह स्कूल बंद है। केवल मोहल्ला क्लास लेने के लिए शिक्षक व छात्र परिसर में आते हैं जो बाथरूम और कक्षा में नहीं जाते।