कालीचरण की बढ़ी मुश्किलें, अब महाराष्ट्र पुलिस साथ ले जाएगी, रायपुर पहुंची पांच सदस्यीय टीम

रिपोर्ट्स के मुताबिक महाराष्ट्र पुलिस ने प्रोडक्शन वारंट के लिए कोर्ट में अर्जी लगाई है, कालीचरण को ले जाने के लिए महाराष्ट्र पुलिस की पांच सदस्यीय टीम रायपुर पहुंच गई है

Updated: Jan 02, 2022, 12:45 PM IST

रायपुर। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को गाली देने वाले कथित संत कालीचरण की मुश्किलें कम नहीं हो रही है। कालीचरण अभी रायपुर पुलिस के हत्थे चढ़ा ही था कि अब महाराष्ट्र पुलिस भी उससे पूछताछ करने की तैयारी में है। बताया जा रहा है कि कालीचरण को साथ ले जाने के लिए महाराष्ट्र पुलिस की पांच सदस्यीय टीम रायपुर पहुंची है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक कालीचरण के प्रोडक्शन वारंट के लिए महाराष्ट्र पुलिस की टीम ने कोर्ट में आवेदन लगाया है। प्रथम श्रेणी न्यायाधीश निधि शर्मा की कोर्ट यदि महाराष्ट्र पुलिस को प्रोडक्शन वारंट की मंजूरी दे देती है तो कालीचरण को ठाणे या पुणे ले जाया जा सकता है। ठाणे पुलिस स्टेशन में धारा 295, 298, 505 (2) के तहत कालीचरण के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। महाराष्ट्र पुलिस की 5 सदस्यीय टीम टिकरापारा फिलहाल थाना में रुकी हुई है।

यह भी पढ़ें: पेगासस जासूसी कांड पर SC की कमेटी गंभीर, जिन्हें फोन हैक होने का शक उनसे मांगी डिटेल्स

कालीचरण के खिलाफ महाराष्ट्र के अकोला, कडक, ठाणे समेत 5 अलग-अलग थानों में मुकदमे दर्ज हैं। कालीचरण पर 19 दिसंबर को खड़क में हिंदू अघाड़ी की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में भड़काऊ भाषण देने का आरोप है। 21 दिसंबर को कालीचरण समेत 6 लोगों पर खड़क थाने में केस दर्ज हुआ था, जिसके बाद से कालीचरण फरार चल रहे थे। 

बता दें कि महात्मा गांधी पर विवादित टिप्पणी करने पर संत कालीचरण की गिरफ्तारी मध्य प्रदेश के खजुराहो से हुई थी। उसके बाद रायपुर पुलिस ने उसे कोर्ट में पेश किया था जहां उसे 13 जनवरी तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। 3 जनवरी यानी सोमवार को सेशन कोर्ट में कालीचरण की जमानत पर सुनवाई होनी है। कालीचरण को उम्मीद थी कि 3 जनवरी को उन्हें जमानत मिल जाएगी लेकिन अब महाराष्ट्र पुलिस ने जमानत होने से पहले ही प्रोडक्शन वारंट लगाकर कालीचरण की मुश्किलें बढ़ा दी है।