सूरजपुर में बड़ा हादसा: निर्माण कार्य के दौरान कुएं की मिट्टी धंसने से तीन मजदूरों की मौत, रेस्क्यू जारी

सूरजपुर जिले के भैयाथान इलाके के धड़सेरी गांव में मनरेगा के तहत हो रही कुएं की खुदाई के दौरान मिट्टी धंसने से तीन मजदूरों की मौत हो गई है। तीन को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है।

Updated: May 30, 2021, 04:49 AM IST

Photo courtesy: zee news
Photo courtesy: zee news

सूरजपुर। छत्तीसगढ़ के सूरजपुर जिले के  धड़सेरी गांव में बड़ा हादसा हुआ। सरकार की मनरेगा योजना के तहत हो रही कुएं की खुदाई के दौरान मिट्टी धंसने से तीन मजदूरी की मौत हो गई। दो को सुरक्षित बाहर निकाला गया है। हादसे की जानकारी लगते ही अंबिकापुर की एसडीआरएफ और एसईसीएल की आपदा प्रबंधन टीम मौके पर पहुंची। रेस्क्यू ऑपरेशन चल रहा है।


दरअसल धडसेरी गांव में एक सार्वजनिक कुआं खोदा जा रहा था, जिसमें 13 मजदूर काम कर रहे थे, इनमें से 6 मजदूर कुएं के नीचे थे जबकि सात मजदूर कुएं के ऊपर काम कर रहे थे। उसी दौरान अचानक कुएं की मिट्टी भरभरा कर गिर गई। जिसके कारण अंदर काम कर रहे मजदूर अंदर दब गए तीन मजदूरों को  कुएं से बाहर निकाल लिया गया।जबकि तीन मजदूरों की मलबे में दब कर मौत हो गई।


घटना की जानकारी लगते ही अंबिकापुर कलेक्टर  SDLF की टीम को मौके पर रवाना किया। साथ ही SECL की आपदा प्रबंधन टीम को भी राहत और बचाव में लगाया गया। वहीं,  SDM और पुलिस की टीम के साथ कई आला अधिकारी मौके पर पहुच पहुँचे तत्काल ही रेस्क्यू ऑपरेसन शुरू कर दिया गया। 

वहीं, केंद्रीय राज्य मंत्री रेणुका सिंह ने घटना की जानकारी ली। साथ ही हादसे में जान गवाने वालों के प्रति शोक व्यक्त किया।मामले की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की बात कही।