छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव की तबीयत बिगड़ी, एम्स में इलाज जारी

छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव अमिताभ जैन सांस लेने में तकलीफ के बाद रायपुर के AIIMS अस्पताल में भर्ती, दो दिन पहले कोरोना रिपोर्ट आई थी पॉजिटिव, घर के 3 अन्य सदस्य भी हैं कोविड 19 संक्रमित

Updated: Jan 06, 2021, 12:33 AM IST

छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव की तबीयत बिगड़ी, एम्स में इलाज जारी
Photo Courtesy: Patrika

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव अमिताभ जैन को सांस लेने में तकलीफ के बाद रायपुर के एम्स अस्पताल में दाखिल किया गया है। दो दिन पहले ही अमिताभ जैन और उनकी पत्नी के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी मिली थी। उसके बाद से वे घर पर ही क्वारंटीन में रह रहे थे। मंगलवार को अचानक उन्हें सांस लेने में परेशानी होने पर एम्स अस्पताल में भर्ती किया गया है। मुख्य सचिव के परिवार के दो बुजुर्ग सदस्यों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

आईएएस अफसर अमिताभ जैन कुछ महीने पहले ही छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव बने हैं। इससे पहले वे अपर मुख्य सचिव वित्त और जल संसाधन के पद पर पदस्थ रह चुके हैं। अमिताभ जैन छत्तीसगढ़ मूल के चौथे आईएएस हैं, जो चीफ सेक्रेटरी बने हैं। वे जून 2025 में रिटायर होंगे। छत्तीसगढ़ के प्रधान मुख्य वन संरक्षक राकेश चतुर्वेदी को भी कोरोना हो गया है। वे भी होम क्वारंटीन हैं।

छत्तीसगढ़ में कोरोना वैक्सीनेशन की तैयारियां भी की जा रही हैं। प्रदेश में 21 जिलों में 7 और 8 जनवरी को कोरोना वैक्सीनेशन की मॉक ड्रिल की जाएगी। जिसके तहत जिलों में कोल्ड चेन सिस्टम और बाकी तैयारियों को देखा जाएगा। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव का कहना है कि मॉक ड्रिल से राज्य में कोरोना वैक्सीनेशन की तैयारियों में मदद मिलेगी। छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटे में 1,147 लोग कोरोना पाजिटिव मिले हैं। वहीं 1,170 लोग ठीक चुके हैं। प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकडा लगभग  2.83 लाख तक पहुंच गया है।