रायपुर में स्टील कंपनी में लाखों की लूट, कैशियर को घायल कर लुटेरे फरार

कैशियर कंपनी के सिटी ऑफिस से कैश लेकर स्टील प्लांट जा रहा था, इसी दौरान क़रीब आधा दर्जन नकाबपोश लुटेरों ने घेरकर मिर्ची पाउडर छिड़का और फिर लोहे की रॉड से घायल करके नकदी ले गए

Updated: Jan 17, 2021, 05:42 PM IST

रायपुर में स्टील कंपनी में लाखों की लूट, कैशियर को घायल कर लुटेरे फरार
Photo Courtesy : Dainik Bhaskar

रायपुर। छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में एक स्टील कंपनी के कैशियर के साथ लूटपाट की बड़ी वारदात हुई है। लुटेरों ने कैशियर से दिन दहाड़े लाखों की लूट कर ली है। हालांकि कैशियर से कितने रुपए की लूट हुई है, इसे लेकर अलग अलग मीडिया रिपोर्ट्स में अलग अलग राशि बताई गई है। पत्रिका के मुताबिक जहां स्टील कंपनी के कैशियर से 31 लाख रुपए की लूट हुई है तो वहीं दैनिक भास्कर के मुताबिक आरोपियों ने 20 लाख रुपए की लूट की है। 

क्या है मामला 
दरअसल लूट की ये वारदात रायपुर की उरला नामक इलाके के सरेरा स्थित मां कुदरगढ़ी स्टील कंपनी के समीप हुई है। शनिवार को कंपनी में लेबर पेमेंट होता है। लिहाज़ा कंपनी के कैशियर नित्यानंद छुरा उर्फ अमित कंपनी के सिटी ऑफिस से बैग में पैसा भर कर ला रहे थे। 

लेकिन स्टील कंपनी से कुछ दूरी पर ही करीब 11.15 बजे ही आधा दर्जन नकाबपोश लुटेरों ने उन्हें घेर लिया। जब तक कैशियर को कुछ समझ में आता, लुटेरों ने उन पर मिर्ची पाउडर छिड़क दिया और फिर रॉड से हमला करके घायल कर दिया। इसके बाद लुटेरे रुपयों से भरा बैग लेकर फरार हो गए। 

घटना के बाद कैशियर ने कंपनी के मालिक को सूचना दी। सूचना मिलने पर पुलिस भी मौके पर पहुंची। जगह के सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर पुलिस ने बताया कि नकाबपोशों ने पूरी प्लानिंग के साथ लूट की है। सीसीटीवी फुटेज में भी लुटेरों का नकाबपोश चेहरा ही दिख रहा है। लिहाजा आरोपियों को पहचानना फिलहाल मुश्किल ही नज़र आ रहा है। हालांकि पुलिस मामले की जांच में जुट गई है और उसने 7 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।