छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम होंगे टीएस सिंहदेव, चुनाव पूर्व हाईकमान का बड़ा फैसला

छत्तीसगढ़ में नए डिप्टी सीएम की नियुक्ति कर दी गई है। इस पद की जिम्मेदारी प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव को दी गई है।

Updated: Jun 28, 2023, 10:48 PM IST

नई दिल्ली/रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव से पूर्व कांग्रेस हाईकमान ने बड़ा फैसला लिया है। हाईकमान ने प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव को डिप्टी सीएम नियुक्त किया है। राजधानी दिल्ली में छत्तीसगढ़ के नेताओं के साथ हुई बैठक के बाद बुधवार देर शाम इस संबंध में आदेश जारी किया गया। 

इस फैसले के बाद से सिंहदेव के समर्थकों में जश्न का माहौल है। अंबिकापुर में कांग्रेस कार्यकर्ता मिठाई बांट रहे हैं।वहीं, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीट कर सिंहदेव को बधाई दी है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, 'हैं तैयार हम। महराज साहब को उपमुख्यमंत्री के रूप में दायित्व के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं।'

दरअसल, विधानसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस हाईकमान ने बुधवार को छत्तीसगढ़ कांग्रेस नेताओं की एक अहम बैठक बुलाई थी। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे की अगुवाई में आयोजित इस बैठक में पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल, छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी शैलजा, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के अलावा राज्य के सभी सीनियर नेता शामिल हुए। इस बैठक में यह निर्णय लिया गया कि राज्य में कांग्रेस सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लडेगी।

बैठक के बाद कांग्रेस अध्यक्ष खड़गे ने एक ट्वीट में लिखा- 'गढ़बो नवा छत्तीसगढ़', ये हमारे लिए केवल कोई नारा नहीं है, छत्तीसगढ़ की उन्नति व सामाजिक न्याय के लिए एक ध्येय है। छत्तीसगढ़ की जनता और कांग्रेस पार्टी में उनका अटूट विश्वास, विकास की अविरल धारा को आगे बढ़ाता रहेगा। हम मिलकर काम करेंगे और छत्तीसगढ़ के लोगों के जीवन में बदलाव लाते रहेंगे।

बैठक संपन्न होने के बाद टीएस सिंह देव ने कहा कि, 'तमाम सर्वेक्षणों और मीडिया रिपोर्टों से हमें बहुत सकारात्मक रिपोर्ट मिल रही है। हमने जो भी किया है, हम उस पर छत्तीसगढ़ विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे। सीएम चेहरा बदलने का कोई सवाल ही नहीं है। हमने पिछले साढ़े चार साल में जो किया है, उस पर चुनाव लड़ेंगे। 2018 की तरह इस साल भी हम सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लड़ेगे।'