Paytm Mini App Store: गूगल प्लेस्टोर को टक्कर देने के लिए पेटीएम ने लॉन्च किया अपना मिनी ऐप स्टोर

Paytm Mini App Store: बिना डाउनलोड किए भी ऐप इस्तेमाल करने की होगी सुविधा

Updated: Oct 05, 2020, 10:39 PM IST

Paytm Mini App Store: गूगल प्लेस्टोर को टक्कर देने के लिए पेटीएम ने लॉन्च किया अपना मिनी ऐप स्टोर
Photo Courtesy : India Tv

नई दिल्ली। हाल ही में गूगल प्ले स्टोर से पेटीएम को अस्थाई तौर पर हटा दिया गया था। इसके बाद पेटीएम ने अब गूगल प्ले स्टोर को टक्कर देने के लिए अपना मिनी ऐप स्टोर लॉन्च कर दिया है। 

और पढ़ें : Paytm is Back: प्ले स्टोर पर पेटीएम फिर उपलब्ध, गूगल ने हटाई पाबंदी

 पेटीएम द्वारा मिनी ऐप स्टोर लॉन्च करने से यूजर्स को एक नया विकल्प मिल गया है। अब यूजर्स गूगल प्ले स्टोर के अलावा पेटीएम मिनी ऐप स्टोर का भी रुख कर सकते हैं। पेटीएम का कहना है कि उसने यह मिनी ऐप स्टोर भारतीय डेवलपर्स का सहयोग करने के लिए तैयार किया है। इस समय पेटीएम मिनी ऐप स्टोर पर 1MG, नेटमेड्स, डीकैथलॉन जैसे कई और ऐप आ चुके हैं।

और पढ़ें : Paytm Data Hack: हैकरों ने उड़ाया पेटीएम डेटाबेस, अंदर से मिली मदद

मिनी स्टोर ऐप से यूजर्स को क्या फायदा होगा ?
मिनी स्टोर ऐप किसी भी दूसरे ऐप स्टोर की ही तरह है। लेकिन इसका सबसे बड़ा फायदा यह है कि इसको इस्तेमाल करने पर यूजर्स को ऐप डाउनलोड करने की ज़रूरत नहीं है। वे सीधा मिनी ऐप स्टोर पर ऐप का इस्तेमाल कर पाएंगे। इसका फायदा यह होगा कि यूजर्स के डेटा की खपत कम होगी और साथ ही फोन की मेमोरी की भी बचत होगी। 

क्या होते हैं मिनी ऐप स्टोर ?
मिनी ऐप्स एक तरह के कस्टम बिल्ड मोबाइल वेब होते हैं, जो यूजर्स को बिना डाउनलोड किए ऐप जैसा एक्सपीरियंस देते हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार 8 अक्टूबर को कंपनी एक 'पेटीएम मिनी ऐप डेवलपर कॉन्फ्रेंस' भी करने वाली है।