मुंबई हमले की अनसुनी कहानियों पर अमेज़न की सीरीज का फर्स्ट लुक

Mumbai Diaries का फर्स्ट लुक रिलीज, मुंबई में 26/11 को हुए आतंकी हमले में लोगों की जान बचाने वालों पर आधारित सीरीज, अमेज़न मार्च 2021 में लॉन्च करेगा

Updated: Nov 26, 2020, 10:05 PM IST

मुंबई हमले की अनसुनी कहानियों पर अमेज़न की सीरीज का फर्स्ट लुक
Photo Courtesy: DNA

आज मुंबई हमले की 12वीं बरसी है। इस मौके पर अमेज़न ने अपनी अपकमिंग सीरीज मुंबई डायरीज का फर्स्ट लुक रिलीज किया है। अमेजन ओरिजिनल अपनी अपकमिंग सीरीज मुंबई डायरीज में फ्रंट फुट पर लड़ने वाले हीरोज की बहादुरी को सलाम कर रही है। इस सीरीज में मुंबई पर हुए आतंकी हमले के वक्त अपनी जान की परवाह किए बिना अभूतपूर्व संकट का सामना करने वाले हीरोज की बहादुरी को श्रद्धांजलि दी गई है।

 

वैसे नेशनल और इंटरनेशल लेवल पर 26/11 पर बेस्ड कई फिल्में बन चुकी हैं। अब अमेज़न प्राइम एक नई सीरीज बना रहा है। जिसका फर्स्ट लुक मुंबई हमले की 12वीं बरसी पर रिलीज किया गया है। सीरीज मुंबई डायरीज 26/11 के डायरेक्टर निर्देशन निखिल आडवाणी और निखिल गोंजालविस हैं।

इसमें कोंकणा सेन शर्मा, मोहित रैना, टीना देसाई और श्रेया धनवंतरी की जबरदस्त एक्टिंग देखने को मिलेगी। यह सीरीज अस्पताल पर बेस्ड है। जिसमें 26 नवंबर के हमले के बाद डॉक्टर, नर्स, पैरा मेडिकल और हॉस्पिटल स्टाफ से जुड़ी अनसुनी कहानियों को इमोशनल तरीके से पेश किया गया है। मुंबई डायरीज़ 26/11 सीरीज अमेजन प्राइम वीडियो पर मार्च 2021 में रिलीज होगी।

इस बारे में अमेजन प्राइम वीडियो में इंडिया ओरिजिनल्स की हेड अपर्णा पुरोहित का कहना है कि ‘26 नवंबर की वो खौफनाक रात हर भारतीय के दिमाग में अपनी छाप छोड़ गई है। यह सीरीज मुंबई के जज्बे को सलाम करती है। इस सीरीज के बारे में डायरेक्टर निखिल आडवाणी का कहना है कि इस मेडिकल ड्रामा का लक्ष्य मानवीय जज्बे की जीत का जश्न मनाना है। इस सीरीज में बहादुर डॉक्टरों, नर्सों और हास्पिटल स्टाफ के अच्छे काम की सराहना की गई है। जिन्होंने इंसानी जज्बे और संवेदनशीलता के साथ आतंकी हमले में घायलों की जान बचाने के लिए अथक परिश्रम किया। इसका फर्स्ट लुक 40 सेकंड का है जिसे यू ट्यूब पर अच्छा रिएक्शन मिल रहा है।

सीरीज के फर्स्ट लुक वीडियो में मुंबई ताज होटल से आतंकी हमले में घायल लोगों को लेकर अस्पताल पहुंचती एम्बुलेंस नजर आ रही है। अस्पताल में बनाई गई यह सीरीज उन डॉक्टर्स और हास्पिटल स्टाफ के इमोशनल पहलू को भी दिखाती है। जिन्होंने 26/11 के आतंकी हमले में घायल लोगों की जान बचाने के लिए बिना थके लगातार घंटों काम किया था। फर्स्ट लुक देखने के बाद फैंस अब सीरीज के ट्रेलर का इंतज़ार कर रहे हैं।