शाहरुख खान को मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम ने रोका, एक घंटे पूछताछ के बाद बाहर आए किंग खान

बॉलीवुड शाहरुख खान बीती रात मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग के अधिकारियों रोका। शाहरुख ने महंगी घड़ी के कवर को लगेज में डिक्लेयर नही किया था। इसलिए उन्हें करीब 7 लाख रुपए जुर्माना देना पड़ा।

Updated: Nov 12, 2022, 05:59 PM IST

शाहरुख खान को मुंबई एयरपोर्ट पर कस्टम ने रोका, एक घंटे पूछताछ के बाद बाहर आए किंग खान

मुंबई। बॉलीवुड के 'किंग' शाहरुख खान को मुंबई एयरपोर्ट पर कस्‍टम नियमों के उल्‍लंघन के आरोप में शुक्रवार देर रात रोका गया। इस दौरान एयरपोर्ट पर तैनात एयर इंटेलिजेंस यूनिट यानी AIU की टीम ने उनसे एक घंटे पूछताछ की। उनके पास महंगी घड़ियां और उनके कवर थे, जिनकी कीमत 18 लाख रुपये थी। इन घड़ियों के लिए शाहरुख को 6.83 लाख रुपए की कस्टम ड्यूटी चुकानी पड़ी।

दरअसल, शाहरुख एक इवेंट में शामिल होने के लिए संयुक्त अरब अमीरात (UAE) गए हुए थे। वापसी में वे प्राइवेट चार्टर्ड प्लेन से शुक्रवार रात करीब साढ़े 12 बजे मुंबई पहुंचे थे। यहां T-3 टर्मिनल पर रात करीब 1 बजे रेड चैनल पार करते समय कस्टम ने शाहरुख खान और उनकी टीम को रोका था। उनके बैग की जांच में Babun & Zurbk घड़ी, Rolex घड़ी के 6 डिब्बे Spirit ब्रांड की घड़ी, ऐपल सीरीज की घड़ियां मिलीं। साथ ही घड़ियों के खाली बॉक्स भी मिले थे।

यह भी पढ़ें: मैं हर रोज गालियां खाता हूं, पिछले 22 साल से वैरायटी-वैरायटी की गालियां खा चुका हूं: पीएम मोदी

एयरपोर्ट पर घंटे भर चली कार्रवाई के बाद शाहरुख और उनकी मैनेजर पूजा ददलानी को जाने दिया गया, लेकिन शाहरुख के बॉडीगार्ड रवि और टीम के बाकी सदस्यों को रोक लिया गया। कस्टम डिपार्टमेंट की प्रोसेस शनिवार सुबह तक चली। सुबह करीब 8 बजे प्रोसेस पूरा होने के बाद ही कस्टम अधिकारियों ने रवि को छोड़ा। जानकारी के मुताबिक, शाहरुख के बॉडीगार्ड रवि ने ही 6 लाख 87 हजार रुपए की कस्टम ड्यूटी चुकाई।

बता दें कि शाहरुख खान को यूएई में सिनेमा में योगदान और ग्लोबल आइकन के एक अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। शाहरुख यूएई के शारजहा में आयोजित शारजहां इंटरनेशनल बुक फेयर 2022 में पार्टिसिपेट करने पहुंचे थे। शाहरुख को यहां ग्लोबल आइकन ऑफ सिनेमा एंड कल्चरल नैरेटिव अवार्ड से सम्मानित किया गया। इस इवेंट में उन्होंने यूएई सरकार का आभार जताया।

शाहरुख खान ने इस इवेंट में अपनी फैमिली और भारतीय सिनेमा पर कई सारी बातें की। इतना ही नहीं उन्होंने अपने फिल्मी डायलॉग के जरिए ऑडियंस को मोटिवेट भी किया। इस इवेंट से शाहरुख के कई सारे वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। एक वीडियो उनके फैनपेज से शेयर किया गया जिसमें वह अवॉर्ड मिलने पर खुशी जताते हुए नजर आए।