The Railway Man में दिखेगी भोपाल गैस त्रासदी के रियल हीरोज की कहानी, यश राज फिल्मस वेब सीरीज में

द रेलवे मैन 1984 में भोपाल गैस ट्रैजेडी के अनसंग हीरोज पर आधारित वेब सीरीज है, जिन्होंने त्रासदी वाली रात को हजारों लोगों की जान बचाई थी, दिसंबर 2022 में OTT प्लेटफार्म पर रिलीज होगी फिल्म, आर माधवन, बाबिल खान, केके मेनन और दिव्येंदु शर्मा आएंगे नजर

Updated: Dec 02, 2021, 07:03 PM IST

The Railway Man में दिखेगी भोपाल गैस त्रासदी के रियल हीरोज की कहानी, यश राज फिल्मस वेब सीरीज में
Photo Courtesy: instagram

अपने कंटेट और कहानी कहने के लिए फेमस  यशराज फिल्म्स भोपाल गैस त्रासदी पर आधारित एक वेब सीरीज बना रहा है। शो का नाम  द रेलवे मैन रखा गया है। इस सीरीज के माध्यम से भोपाल में हुए दुनिया के सबसे भयानक इंडस्ट्रियल एक्सिडेंट को दिखाया जाएगा। द रेलवे मैन फिल्म में गैस कांड के गुमनाम हीरोज को श्रद्धांजलि दी जाएगी, जिन्होंने उस काली स्याह रात में हजारों लोगों की जान बचाई थी। ये रियल हीरोज दुनिया भर के लिए अभी भी अनजान हैं। इस वेब सीरीज की शूटिंग एक दिसंबर से शुरु हो चुकी है। इस वेब सिरीज में लीड रोल में आर माधवन और इरफान के बेटे बाबिल लीड रोल निभा रहे हैं। वहीं केके मेनन और दिव्येंदु शर्मा भी खास किरदार निभाएंगे।

2-3 दिसंबर की रात भोपाल में कीटनाशक बनाने वाली फैक्ट्री में मिथाइल आइसो साइनाइड गैस रिसने से करीब पांच हजार लोगों की मौत हो गई थी। वहीं जो लोग किसी कदर बच गए उनका जीवन भी दर्द से भरा हुआ है। बहुत से लोगों ने अपनी जान पर खेलकर अनजान लोगों की जान बचाने का काम किया था। उनके अनसुने किस्से सीरीज में दिखाए जाएंगे। शिव रवैल के डायरेक्शन में इस वेबसीरीज का निर्माण हो रहा है, जो कि अगले साल दिसंबर में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर स्ट्रीम होगी।

इस सीरीज को लेकर यशराज फिल्म एंटरटेनमेंट का कहना है कि रेलवे के लोग उनकी भावना, उनके साहस और उनकी मानवता को सलाम करते हैं। यह एक ऐसी कहानी है जिसे दुनिया के सामने लाने की जरूरत है। उनका दावा है कि सीरीज के निर्माण में यह इस बात का खास ख्याल रखा जाएगा की सच्ची कहानी बेहतरीन तरीके से दर्शकों तक पहुंचे। जिससे भारत में इस त्रासदी के कारण हुई तबाही की गहराई को दुनिया भी समझ सके। हाल ही में जारी एक पोस्टर में चारों एक्टर्स चेहरे पर मास्क लगाए नजर आ रहे हैं। अब फैंस को इस सीरीज में भोपाल गैस कांड की कहानी देखने का इंतजार है।