Afghanistan: पाकिस्तान के रॉकेट हमले में 15 की मौत

हालात फिलहाल नियंत्रण में हैं लेकिन दोनों सेनाएं कभी भी एक दूसरे पर कर सकती है हमला

Updated: Aug-01, 2020, 10:17 AM IST

Afghanistan: पाकिस्तान के रॉकेट हमले में 15 की मौत

पाकिस्तान ने अपनी दक्षिण पश्चिमी सीमा से अफगानिस्तान के एक सीमावर्ती शहर पर रॉकेट दागे, जिसमें कम से कम 15 नागिरकों की मौत हो गई और 70 अन्य लोग घायल हो गए।अफगानिस्तान के अधिकारियों ने यह दावा किया। दूसरी ओर, पाकिस्तान ने कहा कि अफगान सीमा रक्षकों ने पहले हमला किया। बताया जा रहा है कि करीब 28 घायलों की हालत गंभीर है और उन्हें कांधार के मीरवाइज अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि पाकिस्तान ने 30 जुलाई को स्पिनबोल्डक में रॉकेट दागे, जिनमें नौ लोगों की मौत हो गई और 50 अन्य लोग घायल हो गए। इसके बाद अफगानिस्तान के सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने 31जुलाई को कहा कि अफगान बलों ने ‘‘निर्दोष आम नागरिकों’’ और पाकिस्तानी बलों पर ‘‘बिना उकसावे के गोलीबारी’ की जिसके बाद पाकिस्तान ने जवाबी कार्रवाई की। पाकिस्तान ने कहा कि बाद में सैन्य एवं राजनयिक माध्यमों से तनाव कम किया गया।

न्यूज एजेंसी स्पुतनिक के मुताबिक पाकिस्तानी और अफगानी सेना के बीच 30 जुलाई की शाम को लड़ाई शुरू, जो देर रात तक चलती रही। इस बीच पाकिस्तान ने स्पिन बोल्डाक जिले में सिलसिलेवार रॉकेट हमला किया। बताया जा रहा कि स्थिति फिलाहल नियंत्रण में है लेकिन दोनों सेनाएं कभी भी एक दूसरे पर हमला कर सकती हैं। अभी यह साफ नहीं है कि इस हमले में किस पक्ष के कितने सैनिकों की मौत हुई है।