वैक्सीन विरोधी लोग कर रहे कोविड पार्टी, हजारों रुपए खर्चकर मोल ले रहे कोरोना संक्रमण

कोविड पॉजिटिव होने पर मरीज को कुछ महीने तक वैक्सीन नहीं लगाई जाती, इसका फायदा पाने के लिए इटली के वैक्सीन विरोधी लोग संक्रमितों के साथ डिनर और शराब पार्टी कर रहे हैं, 1 फरवरी से बिना वैक्सीन वालों पर जुर्माना लगेगा, नौकरी जाने का भी है खतरा

Updated: Jan 15, 2022, 01:46 PM IST

वैक्सीन विरोधी लोग कर रहे कोविड पार्टी, हजारों रुपए खर्चकर मोल ले रहे कोरोना संक्रमण
Photo Courtesy: the stella

दुनिया में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन का दावा है कि अगर संक्रमण की रफ्तार पर काबू नहीं किया तो जल्द ही आधा यूरोप कोरोना संक्रमित हो जाएगा। ऐसे में वैक्सीनेशन ही सबसे बड़ा हथियार है। लेकिन दुनिया के कई देशों में लोग वैक्सीन से इस कदर डर रहे हैं कि उन्होंने अब तक कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाई है। और तो और टीकाकरण से बचने के लिए अजीब-ओ-गरीब हथकंड़े अपना रहे हैं। एक्सपर्ट्स का कहना है कि जो व्यक्ति कोरोना संक्रमित हो जाता है, उसे कुछ महीनों तक वैक्सीन की डोज नहीं लगाई जा सकती है। इसी बात का फायदा उठाकर इटली में वैक्सीन विरोधी लोग कोरोना संक्रमित होने के लिए हजारों रुपए खर्च कर रहे हैं।

लोग इसके लिए शराब और डिनर पार्टियों का आयोजन कर रहे हैं। जिनमें वे खास तौर पर कोरोना संक्रमित के साथ बैठकर शराब पीते हैं, डिनर करते हैं। इसके लिए एक इंसान को कम से कम 10-12 हजार रुपए का खर्चा करना पड़ रहा है। फिर भी लोग वैक्सीन से बचने के लिए लगातार इस तरह की हरकत कर संक्रमण को न्यौता दे हो रहे हैं।

और पढ़ें: गठिया की दवा से होगा कोरोना का इलाज, WHO ने दो नए उपचारों को मंजूरी दी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इटली में 1 फरवरी 2022 से 50 साल से ऊपर के सभी लोगों को वैक्सीन लगवाना अनिवार्य किया जा रहा है। ऐसा नहीं करने वालों पर सरकार कड़े एक्शन लेगी। जिसमें जुर्माना और नौकरी जाने का भी खतरा है। लेकिन देश का एक बड़ा वर्ग वैक्सीनेशन की जगह खुद को संक्रमित करने में तुला हुआ है। अब नौकरी और जुर्माने से बचने के लिए संक्रमित होना ही उन्हें आसान लग रहा है, जिससे वे वैक्सीन से बच सकें।