कनाडा ने भारत में अपने नागरिकों से सतर्क रहने को कहा, नई ट्रेवल एडवाइजरी भी जारी की

कनाडा ने भारत में रहने वाले अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की है। इसमें उन्हें अलर्ट रहने के लिए कहा गया है। साथ ही कहा कि सोशल मीडिया पर कनाडा के प्रति विरोध प्रदर्शन और नकारात्मक भावनाएं भड़काई जा रही है।

Updated: Sep 26, 2023, 01:11 PM IST

ओटावा। भारत और कनाडा के बीच तनाव कम होने की बजाय लगातार बढ़ता जा रहा है। एक ओर जहां खालिस्तानी संगठन कनाडा के कई शहरों में भारतीय दूतावासों के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं कनाडा ने भारत में रहने वाले अपने नागरिकों के लिए अपडेटेड एडवाइजरी जारी की है। कनाडा ने भारत में निवासरत अपने नागरिकों सावधानी बरतने की सलाह दी है।

कनाडा ने अपने एडवाइजरी में उन सभी घटनाओं का जिक्र किया गया है जो हाल ही में घटित हुई हैं। इसके साथ ही कनाडाई नागरिकों से कहा गया है कि वह अलर्ट रहें और सावधानी बरतें, क्योंकि सोशल मीडिया पर कनाडा के प्रति विरोध प्रदर्शन और नकारात्मक भावनाएं भड़काई जा रही है।

हाल ही में भारत की ओर से कनाडा में रहने वाले भारतीय नागरिकों और छात्रों के लिए एजवाइजरी जारी की गई थी। इसमें कहा गया था कि कनाडा में बढ़ती भारत विरोधी गतिविधियों और राजनीतिक रूप से समर्थित घृणित अपराधों और हिंसा को देखते हुए वहां मौजूद या जाने का विचार कर रहे भारतीय नागरिकों के लिए अत्यधिक सावधानी बरतने का आग्रह किया जाता है।

कनाडा में खालिस्तान समर्थकों ने रविवार को भारत के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस दौरान कुछ खालिस्तानी समर्थकों ने वैंकूवर में भारतीय दूतावास के सामने तिरंगे को फाड़ दिया। प्रदर्शन सिख फॉर जस्टिस के प्रमुख गुरपतवंत सिंह पन्नू के आह्वान पर वैंकूवर और ओटावा में किए गए। वैंकूवर में प्रदर्शनकारी भारतीय दूतावास के बाहर इकट्ठे हुए और खालिस्तान के समर्थन में नारे भी लगाए।