Donald Trump: डोनाल्ड ट्रंप पर फिर लगे यौन शोषण के आरोप

Amy Dorris: पूर्व मॉडल एमी डोरिस ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर लगाए आरोप, कहा दो दशक पहले ट्रंप ने की थी बदसलूकी

Updated: Sep 17, 2020 04:48 PM IST

Donald Trump: डोनाल्ड ट्रंप पर फिर लगे यौन शोषण के आरोप
Photo Courtsey: The Guardian

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप पर एक बार फिर से यौन शोषण के आरोप लगे हैं। इस बार यह आरोप पूर्व मॉडल एमी डोरिस ने लगाए हैं। अंतरराष्ट्रीय मीडिया संस्थान दि गार्जियन को दिए गए एक साक्षात्कार में डोरिस ने बताया कि करीब दो दशक पहले यूएस ओपेन के आयोजन के दौरान ट्रंप ने उनका यौन शोषण किया था। उन्होंने कहा कि इसकी वजह से वे काफी समय तक बीमार और परेशान महसूस करती रहीं। 

यह पांच सितंबर 1997 की बात है। डोरिस की उम्र उस समय 24 वर्ष थी और डोनाल्ड ट्रंप की 51 वर्ष। डोरिस बाथरूम से बाहर निकल रही थीं कि ट्रंप ने उन्हें जबरन पकड़ लिया। डोरिस ने बताया कि ट्रंप की पकड़ इतनी मजबूत थी कि वे चाहकर भी खुद को आजाद नहीं करा पाईं। 

डोरिस ने दुखी भाव से आगे बताया, “ट्रंप ने अपनी जीभ मेरी गर्दन पर फिरानी शुरू कर दी और मैं उसे धक्का देने की कोशिश कर रही थी। लेकिन इसके बाद उसकी पकड़ और कड़ी होती चली गई। उसने मुझे जगह-जगह से दबोचने की कोशिश की।”

Click: Donald Trump राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप नोबल शांति पुरस्कार के लिए नामित

दूसरी तरफ ट्रंप ने अपने वकीलों के सहारे डोरिस के इन आरोपों को खारिज कर दिया है। हालांकि, डोरिस ने घटना से जुड़े कई सबूत दि गार्जियन के सामने पेश किए हैं। उन्होंने यूएस ओपेन की अपनी टिकट मीडिया संस्थान को दिखाई है। साथ ही उन्होंने कुछ फोटो भी दी हैं जिसमें ट्रंप उनके साथ नजर आ रहे हैं। 

उनके साथ हुए यौन शोषण की पुष्टि डोरिस की एक दोस्त, थेरेपिस्ट और मां ने भी की है। कथित घटना के तुरंत बाद ही डोरिस ने इसकी जानकारी अपनी दोस्त और मां को दी थी। थेरेपिस्ट ने भी दि गार्जियन को बताया है कि डोरिस सालों साल इस घटना का जिक्र करती रहीं। 

Click: Kamala Harris राष्ट्रपति ट्रम्प ने बताया सबसे डरावनी सांसद

यह कोई पहला मौका नहीं है जब डोनाल्ड ट्रंप पर इस तरह के आरोप लगे हैं। 2016 में भी कई महिलाओं ने उनके ऊपर इस तरह के आरोप लगाए थे। उसी दौरान उनका एक पुराना वीडियो भी सामने आया था, जिसमें ट्रंप महिलाओं के लिए बेहद अपमानजनक और हिंसक शब्दों का इस्तेमाल कर रहे थे। बाद में उन्होंने इसके लिए माफी भी मांगी थी।