इमरान ख़ान को गिरफ्तार करने घर पर पहुंची पुलिस, पूर्व पीएम ने जताई अपनी हत्या की आशंका

इमरान ख़ान ने एक वीडियो संदेश अपने समर्थकों और पाकिस्तान की जनता के नाम जारी किया है, जिसमें उन्होंने जेल जाने के बाद पाकिस्तानी हुकूमत के ख़िलाफ़ लड़ाई को जारी रखने की अपील की है

Updated: Mar 14, 2023, 06:46 PM IST

नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री पर लटक रही गिरफ्तारी की तलवार के बीच पाकिस्तान ने अपनी हत्या की आशंका जताई है। इमरान ख़ान ने कहा है कि पाकिस्तानी हुकूमत उनकी हत्या कराना चाहती है, इसलिए पुलिस उन्हें गिरफ्तार करने आई है। ऐसे में इमरान ख़ान ने अपने समर्थकों और पाकिस्तानी आवाम के लिए वीडियो संदेश जारी किया है। 

पाकिस्तानी पुलिस भ्रष्टाचार के एक मामले में इमरान ख़ान को गिरफ्तार करने उनके लाहौर के ज़मान पार्क स्थित उनके आवास पर पहुंची है। इसकी ख़बर लगते ही इमरान ख़ान ने डेढ़ मिनट का एक वीडियो संदेश पाकिस्तानी आवाम के नाम जारी किया है, जिसमें उन्होंने पाकिस्तानी हुकूमत के खिलाफ लड़ाई को जारी रखने की अपील की है। 

पूर्व पीएम इमरान ख़ान ने पाकिस्तानी आवाम के नाम जारी अपने संदेश में कहा कि मैंने आपी जिंदगी में बहुत कुछ हासिल किया है। सारी ज़िंदगी में जंग लड़ा हूं, लेकिन अब यह लोग मुझे गिरफ्तार करने आए हैं और अब यह आपकी जिम्मेदारी कि इस लड़ाई को कमजोर न पड़ने दें। 

पीटीआई प्रमुख ने कहा कि पाकिस्तानी कौम को अपने अधिकार और आज़ादी के लिए लड़ना होगा। हो सकता है कि यह लोग मुझे जेल में मार दें लेकिन इसके बावजूद लड़ाई को कमज़ोर नहीं पड़ने देना है।

इससे पहले बीत हफ्ते भी पुलिस इमरान ख़ान को गिरफ्तार करने उनके आवास पर पहुंची थी लेकिन तब इमरान ख़ान अपने आवास पर मौजूद नहीं थे। तब पाकिस्तानी सरकार के मंत्री ने दावा किया था कि इमरान ख़ान गिरफ्तारी के डर से पड़ोसी के घर में कूद गए और वहां से फरार हो गए।