आपका खेल खत्म हुआ इमरान खान, शाहबाज होंगे हमारे पीएम: मरियम नवाज शरीफ

मरियम नवाज शरीफ ने कहा कि इमरान खान को भी पता है कि अब कोई भी उनके बचाव में नहीं आएगा क्योंकि वह खेल हार गए हैं

Updated: Mar 22, 2022, 12:48 PM IST

आपका खेल खत्म हुआ इमरान खान, शाहबाज होंगे हमारे पीएम: मरियम नवाज शरीफ
Photo Courtesy: AP

इस्लामाबाद। पाकिस्तान इन दिनों एक बार फिर राजनीतिक संकट से जूझ रहा है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की कुर्सी चंद दिनों में छिन जाने की संभावना है। दरअसल, विपक्ष सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया है।  पूर्व पीएम नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने इमरान खान को चुनौती देते हुए कहा है कि आपका खेल खत्म हो गया है।

मरियम ने कहा कि इमरान खान! आपका खेल खत्म हो गया है। सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) आधिकारिक तौर पर टूट चुका है। पाकिस्तानी अखबार द ट्रिब्यून के मुताबिक मरियम ने कहा है कि इमरान खान को भी पता है कि अब कोई भी उनके बचाव में नहीं आएगा क्योंकि वह खेल हार चुके हैं।

यह भी पढ़ें: भारत ने हमेशा स्वतंत्र विदेश नीति अपनाई है, मैं उनकी विदेश नीति को सलाम करता हूं: इमरान खान

इस्लामाबाद हाई कोर्ट के बाहर एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मरियम नवाज ने इमरान खान को लताड़ते हुए कहा है कि इमरान मानते हैं कि उनके खिलाफ एक अंतरराष्ट्रीय साजिश है, लेकिन वह खुद के खिलाफ साजिश करते हैं। अगर उन्होंने अपना कर्तव्य पूरा किया होता तो दस लाख लोगों को लामबंद करने की कोई जरूरत नहीं पड़ती। 

मरियम ने बताया कि इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित होने की स्थिति में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) पार्टी प्रमुख शहबाज शरीफ को प्रधानमंत्री पद के लिए अपना उम्मीदवार बनाएगी। शुक्रवार को प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए बुलाई जाएगी। PML-N और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) के करीब 100 सांसदों ने 8 मार्च को नेशनल असेंबली सचिवालय के समक्ष अविश्वास प्रस्ताव पेश किया था जिसमें आरोप लगाया गया कि खान के नेतृत्व वाली PTI सरकार देश में आर्थिक संकट के लिए जिम्मेदार है।

यह भी पढ़ें: रूस को लेकर भारत के रुख पर बाइडेन ने जताई नाराजगी, कहा- भारत का रवैया ढुलमुल

रिपोर्ट्स के मुताबिक अविश्वास प्रस्ताव के बाद इमरान खान सत्ता से बेदखल हो सकते हैं क्योंकि उनकी अपनी पार्टी PTI में फूट है और पार्टी के करीब 20 सांसद इमरान से नाराज चल रहे हैं। इसके साथ ही इमरान के गठबंधन के साथी भी इमरान खान सरकार से समर्थन वापस ले सकते हैं। ऐसे हालात में इमरान खान को इस्लामाबाद की गद्दी छोड़नी पड़ सकती है।