मुझे 10 साल जेल में रखना चाहती है पाकिस्तान आर्मी, इमरान खान का बड़ा दावा

इमरान ने अपने ट्वीट में लिखा कि अब योजना बुशरा बेगम को जेल में डाल कर मुझे अपमानित करने की है। इसके साथ ही अगले 10 साल तक मुझे कैद करने के लिए राजद्रोह कानून का इस्तेमाल कर रही है।

Updated: May 15, 2023, 12:03 PM IST

इस्लामाबाद। पाकिस्‍तान में राजनीतिक उथल-पुथल जारी है। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के समर्थक कई शहरों में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। इस बीच इमरान खान ने सोमवार को दावा किया कि देश के शक्तिशाली सैन्य प्रतिष्ठान ने उन्हें राजद्रोह के आरोप में अगले 10 साल तक जेल में रखने की योजना बनाई है।

सोमवार तड़के सिलसिलेवार ट्वीट में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख ने कहा, "अब लंदन की पूरी योजना सामने आ गई है। जब मैं जेल में था, तब हिंसा के बहाने उन्होंने न्यायाधीश, ज्यूरी और जल्लाद की भूमिका अपना ली। अब बुशरा बेगम (खान की पत्नी) को जेल में डाल कर और राजद्रोह कानून का इस्तेमाल करके अगले 10 साल तक जेल में रखकर मुझे अपमानित करने की योजना है।"

यह ट्वीट इमरान खान के लाहौर स्थित आवास पर पीटीआई नेताओं की बैठक के बाद आया है। सत्तर वर्षीय नेता 100 से अधिक मामलों में जमानत पर हैं। उन्होंने कहा, "लोग कोई प्रतिक्रिया नहीं करें, यह सुनिश्चित करने के लिए उन्होंने दो काम किए हैं। पहला जानबूझकर न सिर्फ पीटीआई कार्यकर्ताओं, बल्कि आम नागरिकों को भी आतंकित किया गया. दूसरा, मीडिया पूरी तरह से नियंत्रित और दबा हुआ है।"

उन्होंने आगे कहा, "यह लोगों में डर पैदा करने के लिए जानबूझकर किया गया प्रयास है ताकि जब वे फिर मुझे गिरफ्तार करें, तो लोग बाहर नहीं आएंगे। ये फिर से इंटरनेट सेवाओं को निलंबित कर देंगे और सोशल मीडिया पर प्रतिबंध लगा देंगे। .घरों को तोड़ा जा रहा है और बेशर्मी से पुलिस घरों की महिलाओं के साथ मारपीट कर रही है।"

पाकिस्तान के लोगों को अपना संदेश देते हुए, खान ने कहा, "मैं अपने खून की आखिरी बूंद तक हकीकी आजादी के लिए लड़ूंगा क्योंकि मेरे लिए इन बदमाशों के गुलाम होने से मौत बेहतर है। मैं अपने सभी लोगों से यह याद रखने का आग्रह करता हूं कि हमने ला इल्लाह हा इल्लल्लाह की प्रतिज्ञा की है, कि हम एक (अल्लाह) को छोड़कर किसी के आगे नहीं झुकते।अगर हम डर की मूर्ति के आगे झुकते हैं तो हमारी आने वाली पीढ़ियों को केवल अपमान मिलेगा। जिन देशों में अन्याय होता है और जंगल का कानून होता है, वे देश अधिक समय तक जीवित नहीं रहते हैं।"