प्रधानमंत्री मोदी की चिट्ठी पर इमरान के मंत्री का जवाब, इमरान पड़ोसी देशों के बीच शांति को बढ़ावा दे रहे हैं

प्रधानमंत्री मोदी ने पाकिस्तान दिवस के अवसर पर पाकिस्तानी पीएम को चिट्ठी लिखकर कहा था कि भारत पाकिस्तान के साथ दोस्ती चाहता है, लेकिन इस दोस्ती में भारत को आतंकवाद मंज़ूर नहीं है

Publish: Mar 24, 2021, 12:31 PM IST

प्रधानमंत्री मोदी की चिट्ठी पर इमरान के मंत्री का जवाब, इमरान पड़ोसी देशों के बीच शांति को बढ़ावा दे रहे हैं
Photo Courtesy: DNA India

नई दिल्ली/इस्लामाबाद। पाकिस्तान दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी द्वारा पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान को लिखी चिट्ठी पर पाकिस्तान का जवाब आया है। इमरान सरकार में मंत्री असद उमर की तरफ से जवाब आया है। असद उमर ने प्रधानमंत्री मोदी के कदम को स्वागत योग्य बताया है। 

असद उमर ने प्रधानमंत्री मोदी की चिट्ठी के जवाब में कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी का संदेश स्वागत योग्य है। साथ ही असद उमर ने कहा है कि जिस दिन से इमरान खान प्रधानमंत्री बने हैं, उस दिन से ही वे दक्षिण एशिया में शांति और भाईचारे के बढ़ावे के लिए प्रयासरत हैं। इमरान खान पड़ोसी देशों के साथ मैत्रीपूर्ण रिश्ते की वकालत कर रहे हैं। 

यह भी पढ़ें :पाकिस्तानी पीएम इमरान खान कोरोना पॉजिटिव

भारतीय प्रधाननमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान दिवस से ठीक एक दिन दिन पहले 22 मार्च को इमरान खान को चिट्ठी लिखकर इमरान और पाकिस्तान के लोगों को पाकिस्तान दिवस की शुभकामनाएं दी थी। साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि भारत पाकिस्तान के साथ अच्छे संबंध स्थापित करना चाहता है। लेकिन भारत और पाकिस्तान की इस दोस्ती के बीच आतंकवाद की कोई जगह नहीं होगी। 

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान हाल ही में कोरोना से संक्रमित हुए हैं। इमरान खान अभी होम क्वारंटाइन हैं। इमरान के कोरोना से संक्रमित होने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की थी।