भूटान देगा पीएम मोदी को सर्वोच्च नागरिक सम्मान, भूटान के पीएम ने की घोषणा

भूटान के पीएम लोटे शेरिंग ने कहा है कि प्रधानमंत्री मोदी ने कोरोना काल में भूटान की काफी मदद की, बीते कुछ सालों में उन्होंने बिना किसी शर्त मित्रता निभाई है

Publish: Dec 17, 2021, 11:03 AM IST

भूटान देगा पीएम मोदी को सर्वोच्च नागरिक सम्मान, भूटान के पीएम ने की घोषणा
Photo Courtesy: Twitter

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की झोली में एक और देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान आ गया है। प्रधानमंत्री मोदी अब भूटान के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से नवाजे जाएंगे। इसकी घोषणा भूटान के प्रधानमंत्री लोटे शेरिंग ने की है। 

यह भी पढ़ें : सिंधिया ने ट्विटर पर नितिन गडकरी से मांगी माफी, 3 साल पहले गडकरी को किया था माफी मांगने पर मजबूर

भूटान के प्रधानमंत्री लोटे शेरिंग ने प्रधानमंत्री मोदी को सर्वोच्च नागरिक सम्मान देने की घोषणा करते हुए कहा कि बीते कुछ सालों में प्रधानमंत्री मोदी ने भूटान के साथ बिना किसी शर्त के मित्रता निभाई है। कोरोना काल के दौरान भी प्रधानमंत्री मोदी ने हमारी मदद की। जिसके बाद हमने उन्हें अपने सर्वोच्च नागरिक सम्मान पेल जी खोरलो से सम्मानित करने का फैसला किया है। 

प्रधानमंत्री मोदी इससे पहले कई देशों के सर्वोच्च नागरिक सम्मान से नवाजे जा चुके हैं। रूस सहित कई देशों ने उन्हें यह सम्मान दिया है। रूस के अलावा प्रधानमंत्री मोदी को यूएई, सऊदी अरब, अफगानिस्तान, दक्षिण कोरिया जैसे देश सर्वोच्च नागरिक सम्मान दे चुके हैं। वहीं संयुक्त राष्ट्र में भी प्रधानमंत्री मोदी सम्मानित किए जा चुके हैं।