मियामी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रेड एयर विमान की क्रैश लैंडिंग, आग लगी, कई घायल

मियामी हवाईअड्डा दुर्घटना में कम से कम चार लोगों के घायल होने की खबर है

Updated: Jun 22, 2022, 11:06 AM IST

मियामी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर रेड एयर विमान की क्रैश लैंडिंग, आग लगी, कई घायल

फ्लोरिडा।  मियामी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सैंटो डोमिंगो से आ रहा एक रेड एयर विमान मंगलवार दोपहर दुर्घटनाग्रस्त हो गया और उसमें आग लग गई। रेड एयर की उड़ान 203 में विमान में लगभग 140 लोग और चालक दल के 11 सदस्य सवार थे। हवाई अड्डे के अनुसार, डोमिनिकन गणराज्य के सैंटो डोमिंगो से आने वाली रेड एयर की उड़ान पर लैंडिंग गियर के गिरने के कारण आग कथित तौर पर लगी थी। सवार लोगों को बाहर निकाला गया। कम से कम चार लोगों के मामूली रूप से घायल होने की सूचना मिली है और उन्हें अस्पताल ले जाया गया है। 

मियामी-डेड फायर की कई टीम दमकल के साथ घटनास्थल का पहुंची और आग बुझा दी। अग्निशमन अधिकारियों ने कहा कि वे ईंधन रिसाव को कम कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: समाज को कलंकित कर रहा सिंधिया परिवार, गद्दारों को देशभक्ति का खिताब दे रही पार्टी, बीजेपी नेता की टिप्पणी

मियामी-डेड काउंटी की मेयर डेनिएला लेविन कावा को दुर्घटनास्थल पर पहुंचने के बाद अग्निशमन और बचाव सेवा कर्मियों ने जानकारी दी। मेयर डेनिएला लेविन कावा ने अपने ट्वीट में लिखा कि "जाहिर तौर पर एक टायर फट गया, और फिर यह वापस ऊपर चला गया और वापस नीचे आ गया, और लैंडिंग इतनी कठिन थी कि पूरा लैंडिंग उपकरण नष्ट हो गया और विमान का अगला हिस्सा जमीन पर है," सुश्री कावा ने मीडिया को बताया क्योंकि उसने पुष्टि की थी कि हादसे में तीन लोग घायल हो गए।

एक व्यक्ति ने दुर्घटना का वीडियो अपने फोन में बनाया और सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया।