पोर्न स्टार से जुड़े केस में ट्रंप पर लगे 34 आरोप, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने खुद को बताया बेकसूर

सुनवाई के दौरान कोर्ट ने ट्रंप को दी चेतावनी. जज ने कहा कि ऐसी बातें बोलने से बचें जिससे की माहौल बिगड़े। कोर्ट ने ट्रम्प की जमानत या गिरफ्तारी पर कोई फैसला नहीं सुनाया।

Updated: Apr 05, 2023, 08:47 AM IST

न्यूयॉर्क। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मंगलवार को मैनहेट्टन की अदालत में पहुंचे। अदालत में पहुंचने के बाद ट्रंप को स्थानीय पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। ट्रम्प पर मैनहैटन की कोर्ट में 34 आरोप तय किए गए। उन्हें पॉर्न स्टार स्टॉर्मी डेनियल को पैसे देकर चुप कराने और इसके लिए बिजनेस रिकॉर्ड में हेराफेरी करने के केस में कोर्ट में पेश किया गया था। कोर्ट में डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि उन्होंने कोई अपराध नहीं किया है। ना ही अपने बिजनेस रिकॉर्ड में कोई गड़बड़ी की है।

ट्रंप ने कोर्ट में कहा कि मेरे ऊपर लगे सभी 34 आरोप गलत हैं। मैं बिल्कुल निर्दोष हूं। उन्होंने कोर्ट में कहा कि मुझे विश्वास नहीं हो रहा है कि ये सब कुछ अमेरिका में हो रहा है। सुनवाई के दौरान कोर्ट ने ट्रंप को दी चेतावनी। जज ने कहा कि ऐसी बातें बोलने से बचें जिससे की माहौल बिगड़े। ट्रंप जज के सामने पेश होने के बाद कोर्ट परिसर से बाहर निकल गए। कोर्ट ने उन पर 1.22 लाख डॉलर का जुर्माना भी लगाया है। यह पैसा एडल्ट स्टार स्टॉर्मी डेनियल्स को दिया जाएगा।

ट्रंप ने अदालत में पेश होने से कुछ घंटे पहले अपने समर्थकों को एक ईमेल भी भेजा था। उन्होंने इस ईमेल के सब्जेक्ट में लिखा कि मेरी गिरफ्तारी से पहले मेरा आखिरी ईमेल। डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के पहले ऐसे पूर्व राष्ट्रपति हैं जिनके ऊपर आपराधिक मामले का आरोप है और जिन्हें गिरफ्तार किया गया हो। ट्रंप के पहुंचने से पहले कोर्ट के बाहर और भीतर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। ट्रंप आठ कारों के काफिले के साथ अदालत परिसर में पहुंचे थे।

मैनहैटन कोर्ट ने ट्रम्प की जमानत या गिरफ्तारी पर कोई फैसला नहीं सुनाया। CNN की रिपोर्ट के मुताबिक, अगली सुनवाई 4 दिसंबर को होगी। सुनवाई के बाद ट्रम्प फ्लोरिडा चले गए। यहां उन्होंने राष्ट्रपति जो बाइडेन पर आरोप लगाते हुए कहा कि अमेरिका नर्क में जा रहा है और दुनिया हंस रही है। उन्होंने कहा, 'मैंने एक ही अपराध किया है, वो है निडर होकर अपने देश को उन लोगों से बचाना जो इसे तबाह करना चाहते हैं।'

भारतीय समय के मुताबिक, मंगलवार रात करीब 11:30 बजे ट्रम्प ने कोर्ट के बाहर सरेंडर कर दिया था। इसके बाद न्यूयॉर्क पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्रम्प को एक कमरे में ले जाकर उनके फिंगरप्रिंट और फोटोग्राफ लिए गए थे। ये कोर्ट और पुलिस रिकॉर्ड्स का हिस्सा बन गए हैं। इसके बाद उन्हें कोर्ट में जज के सामने पेश किया गया। मामले की अगली सुनवाई 4 दिसंबर को होगी।