Corona Lockdown: इंग्लैंड में फिर 4 हफ्ते का लॉकडाउन, कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते एलान

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने की घोषणा, विश्व स्वास्थ्य संगठन की चेतावनी के बाद अहम फैसला

Updated: Nov 01, 2020, 10:24 AM IST

Corona Lockdown: इंग्लैंड में फिर 4 हफ्ते का लॉकडाउन, कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते एलान
Photo Courtesy: The Telegraph

यूरोप में कोरोना की दूसरी लहर चल पड़ी है। कोरोना के खतरे को देखते हुए इंग्लैंड के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने देश भर में लॉडाउन की घोषणा की है। इंग्लैंड में 5 नवम्बर से लॉकडाउन शुरू हो जाएगा, जो 2 दिसम्बर तक प्रभावी रहेगा। इस दौरान इंग्लैंड में पब, रेस्तरां और सभी गैर जरूरी दुकानें बंद रहेंगी।

प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर यह जानकारी देते हुए कहा कि गुरुवार 5 नवम्बर से 2 दिसम्बर तक आप सभी घर में ही रहें। प्रधानमंत्री ने अपने देशवासियों से कहा है कि चार हफ्ते बाद तत्कालीन परिस्थितियों की समीक्षा करने के बाद ही लॉक डाउन हटाने या बढ़ाने पर फैसला किया जाएगा।

इंग्लैंड ने यह फैसला विश्व स्वास्थ्य संगठन द्वारा जारी की गई चेतावनी के बाद लिया है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने हाल ही में चेतावनी जारी करते हुए कहा था कि यूरोपीय देशों में कोरोना संक्रमण और इससे होने वाली मौतों का आंकड़ा बढ़ रहा है। लिहाज़ा ये देश एक बार फिर खतरे की तरफ बढ़ रहे हैं। 

विश्व स्वास्थ्य संगठन की चेतावनी के बाद पहले गुरुवार को फ्रांस में चार हफ्ते का लॉकडाउन लगा दिया गया और अब इंग्लैंड ने भी खुद को बंद कर लेने का फैसला किया है।