नरसिंहपुर के ग्रामीण क्षेत्र में दूषित पानी पीने से 2 लोगों की मौत, 30 लोग बीमार

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक पानी सप्लाई लाइन में फैली गंदगी की वजह से उल्टी दस्त का प्रकोप बढ़ रहा है

Updated: Jun 02, 2022, 08:50 PM IST

नरसिंहपुर के ग्रामीण क्षेत्र में दूषित पानी पीने से 2 लोगों की मौत, 30 लोग बीमार

नरसिंहपुर। मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर जिले के गांव चंद्रपुरा और उसके आसपास के इलाकों में दूषित पानी पीने से करीब 30 लोग बीमार हो गए और 2 लोगों की मौत हो गई। जिन दो लोगों की मौत हुई उनमें एक महिला गुड्डी बाई उम्र 58 वर्ष और एक पुरुष रतन लाल उम्र 42 वर्ष है। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में नल जल योजना से पानी की सप्लाई होती है जिसमें पानी की सप्लाई के लिए चैंबर बने, गंदा पानी चैंबर में जाने के कारण उल्टी दस्त का रोग फैला है।

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक पानी सप्लाई लाइन में फैली गंदगी की वजह से उल्टी दस्त का प्रकोप बढ़ रहा है हालांकि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने संक्रमित गांव में पहुंचकर लोगों का इलाज करना शुरू कर दिया है। जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों में महिलाएं और बच्चों की संख्या अत्यधिक है और जिला प्रशासन द्वारा स्वास्थ्य विभाग को अलर्ट किया गया है।

यह भी पढ़ें: सरकार को फिल्म प्रमोशन से फुर्सत नहीं, कश्मीरी पंडितों की हत्या पर बरसे राहुल गांधी

नरसिंहपुर शासकीय अस्पताल प्रभारी डॉ अनीता अग्रवाल ने बताया कि नरसिंहपुर जिले के अंतर्गत आने वाले चंद्रपुरा गांव और आसपास के इलाकों में दूषित पानी पीने से करीब 30 ग्रामीण बीमार हो गए जिनमें बच्चों की संख्या ज्यादा है। सभी लोगों को उल्टी दस्त की शिकायत हुई थी। जिसके कारण दो लोगों की मौत हो गई। जिला चिकित्सालय में अभी भी कई बीमार लोगो का इलाज चल रहा है। स्वास्थ्य विभाग का अमला गांव में जांच करने पहुंचा है।