भोपाल में 3 साल के बच्चे को कुत्ते ने काटा, डॉग स्क्वायड से शिकायत करने पर पेट लवर्स ने पिता को पीटा

भोपाल में 11 जनवरी को 3 साल के बच्चे को कुत्ते ने काट लिया था। पिता विकेश यादव ने नगर निगम टीम को सूचना दी तो डॉग लवर्स ने उनसे भी मारपीट की।

Updated: Jan 15, 2024, 07:21 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सड़कों पर आवारा कुत्तों का आतंक बढ़ता ही जा रहा है। पिछले हफ्ते एमपी नगर में एक कुत्ते ने डेढ़ दर्जन लोगों को काट लिया था। वहीं, मीनाल रेजिडेंसी में एक 7 माह के बच्चे को नोंच खाया था। बच्चे की मौत के बाद डॉग स्क्वायड सक्रिय हुआ है। हालांकि, कुत्तों के बाद अब पेट लवर्स का भी आतंक देखने को मिला है।

दरअसल, भोपाल के पिपलानी थाना क्षेत्र अंतर्गत राजीव नगर में बीते 11 जनवरी की एक 3 साल के बच्चे को कुत्ते ने काट लिया था। पिता ने इस बात की सूचना नगर निगम को दी और डॉग स्क्वायड को बुलाया। इसी बात से पेट लवर्स नाराज हो गए। उन्होंने न सिर्फ बच्चे के घर पहुंचकर उसके पिता के साथ गाली गलौच की, बल्कि जमकर मारपीट भी कर दी। 

मामले की शिकायत पिपलानी थाने में की गई है। पुलिस ने पेट लवर्स के खिलाफ मारपीट समेत अन्य धाराओं में केस दर्ज कर लिया है। पीड़ित विकेश यादव ने बताया कि उनके 3 साल के बच्चे को मोहल्ले के आवारा कुत्ते ने काट लिया था। उन्होंने बच्चे का इलाज कराया, फिर नगर निगम की टीम को आवारा कुत्तों के बारे में सूचना दे दी। डॉग स्क्वायड की टीम कॉलोनी से आवारा कुत्तों को पकड़कर ले गई।

यह बात रविवार (14 जनवरी) को कॉलोनी में रहने वाली पेट लवर कविता भावनानी को पता चली। वह अपने 2 बेटों मोहित और विशाल को लेकर विकेश के घर पहुंच गई। उसने विकेश से पूछा- क्या तुमने नगर निगम के डॉग स्क्वायड को बुलाया था। जैसे ही विकेश ने हां कहा.. कविता व उसके बेटे भड़क गए। उन्होंने विकेश के साथ गाली-गलौज करते हुए मारपीट कर दी। साथ ही धमकी दी कि आगे से कुत्तों को पकड़वाने की कोशिश मत करना।