मंत्री विश्वास सारंग के विधानसभा में 35 हजार फर्जी वोटर्स, कांग्रेस ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी को सौंपी लिस्ट

कांग्रेस नेता मनोज शुक्ला ने कहा कि भाजपा लगातार इन्ही फर्जी वोटों से चुनाव जीत रही है, इसीलिए ये नाम तत्काल प्रभाव से हटाएं जाएं।

Updated: Aug 30, 2023, 09:37 AM IST

भोपाल। विधानसभा चुनाव से पूर्व मध्य प्रदेश कांग्रेस मतदाता सूची पुनरीक्षण कार्य में जुटी हुई है। कांग्रेस ने कई विधानसभा क्षेत्रों में मतदाता सूची में गड़बड़ियों की शिकायत की है। मंत्री विश्वास सारंग के विधानसभा क्षेत्र नरेला में तो 35 हजार फर्जी वोटर्स मिले हैं। कांग्रेस ने इन फर्जी मतदाताओं की सूची निर्वाचन आयोग को सौंपकर उन्हें हटाने की मांग की है।

कांग्रेस नेता मनोज शुक्ला फर्जी वोटर्स के दस्तावेज कंधे पर रखकर मुख्य निर्वाचन अधिकारी के कक्ष में पहुंचे। उन्होंने गलत नाम जोड़ने की शिकायत कर जांच करने की मांग की। शुक्ला ने आरोप लगाया कि भाजपा नरेला विधानसभा क्षेत्र में फर्जी वोटरों से ही चुनाव जीत रही है। शुक्ला ने कहा कि जो लोग वहां से घर छोड़कर जा चुके हैं या जिन लोगों की मृत्यु हो चुकी है, उनका नाम भी वोटर लिस्ट में जुड़ा हुआ है। शुक्ला ने अपनी शिकायत में 35 हजार लोगों की लिस्ट बूथ के अनुसार निर्वाचन आयोग की सौंपी है।

मनोज शुक्ला ने कहा, 'बीएलओ द्वारा किसी भी प्रकार से नरेला विधानसभा क्षेत्र में मतदाताओं का भौतिक सत्यापन नहीं किया जा रहा है, जिससे मतदाता सूचियों में गलत मतदाताओं के नाम दर्ज हैं। जिससे निश्चित ही निष्पक्ष चुनाव होने की संभावना कम होती है। हमारी मांग है कि संख्यावार सूची में दर्ज मतदाताओं का भौतिक सत्यापन कर नाम विलोपित किए जाने की कार्रवाई हेतु संबंधित निर्वाचन अधिकारी को निर्देशित करें।'

मनोज शुक्ला ने फर्जी वोटरों को लेकर बीजेपी को घेरते हुए कहा कि भाजपा लगातार इन्हीं फर्जी वोटों से चुनाव जीत रही है, इसीलिए ये नाम तत्काल प्रभाव से हटाएं जाएं। वहीं कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष व चुनाव आय़ोग कार्य प्रभारी जेपी धनोपिया ने कहा कि यह सरकार और बीजेपी का बड़ा षड्यंत्र है। कालापीपाल, भोपाल दक्षिण पश्चिम, नरेला समेत कई विधानसभा क्षेत्रों की मतदाता सूची में भारी गड़बड़ी है। हार के पूर्वाभास के कारण सत्ता और सरकार मिलकर कई प्रपंच कर रहे हैं।