ग्वालियर आगरा हाइवे पर पकड़ा गया 6.6 क्विंटल गांजा, चालक सहित दो आरोपी चलती ट्रक से कूदकर भागे

नारकोटिक्स विभाग ने डीआरआई से मिली सूचना पर इस कार्रवाई को सोमवार मंगलवार की दरमियानी रात अंजाम दिया, जिस संदिग्ध ट्रक को पकड़ा गया है उसमें हरियाणा की नंबर प्लेट लगी थी और 135 पैकेट गांजा लदा था, इसकी कीमत का अंदाज़ा लगाया जा रहा है

Updated: Dec 08, 2021, 09:03 AM IST

ग्वालियर आगरा हाइवे पर पकड़ा गया 6.6 क्विंटल गांजा, चालक सहित दो आरोपी चलती ट्रक से कूदकर भागे
Photo Courtesy: Freepress journal

भोपाल। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में गांजे की तस्करी का बड़ा भंडफोड़ हुआ है। नारकोटिक्स विभाग ने 6.62 क्विंटल गांजे को जब्त किया है। हालांकि गांजा लेकर जा रहा ट्रक चालक और उसका साथी फरार हो गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नारकोटिक्स विभाग ने सोमवार मंगलवार की दरमियानी रात इस कार्रवाई को अंजाम दिया। नारकोटिक्स विभाग को डीआरआई से यह सूचना मिली थी कि गांजे की एक बड़ी खेप हरियाणा के रजिस्ट्रेशन नंबर वाले ट्रक में आ रही है। जिसके बाद ट्रक को पकड़ने के लिए ऑपरेशन शुरू किया गया। 

संदिग्ध ट्रक को आता देख चालक को ट्रक रोकने के लिए कहा गया। लेकिन ट्रक चालक गाड़ी न रोकते हुए आगे निकल गया। ट्रक का पीछा करते हुए उसे आगरा ग्वालियर हाईवे पर रोक लिया गया। लेकिन तब तक ट्रक चालक और उसका साथी फरार होने में कामयाब हो गए। 

ट्रक को जब्त करने के बाद तलाशी शुरू की गई। ड्राइवर के केबिन में और उसके पीछे भूरे रंग की टेप से लगे हुए गांजे के कुल 135 पैकेट बरामद किए गए। रिपोर्ट्स के मुताबिक ट्रक से करीब 662 किलो गांजा बरामद किया गया। इसके साथ ही ट्रक में कई फर्जी नंबर प्लेट भी मिले। 

बरामद किए गए गांजे को एनडीपीएस एक्ट के तहत जब्त कर लिया गया है। इस मामले में जांच शुरू कर दी गई। फरार हुए आरोपियों की तलाश जारी है। इस गांजे का बाज़ार मूल्य 66 लाख बताया जा रहा है, लेकिन यह अधिक भी हो सकता है।