अपराधी केवल अपराधी होता है, उसकी कोई जाति, धर्म या पार्टी नहीं होती, सीधी पेशाबकांड पर बोले सीएम शिवराज

उसने मानवता को कलंकित किया है। ऐसे अपराध के लिए कठोरतम सजा, कठोरतम शब्द भी कम है। मैंने निर्देश दिए हैं कि कठोरतम सजा दी जाए कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए: सीएम शिवराज

Updated: Jul 05, 2023, 11:01 AM IST

भोपाल। सीधी पेशाबकांड मामले में प्रदेश की भाजपा सरकार बैकफुट पर है। शुरुआत में बीजेपी ने आरोपी को पार्टी कार्यकर्ता मानने से इनकार कर दिया था। हालांकि, सारे डॉक्यूमेंट्स सामने आने के बाद सीएम शिवराज ने कहा कि अपराधी की कोई जाति, धर्म या पार्टी नहीं होती।

मंगलवार देर रात बीजेपी कोर कमेटी की बैठक से बाहर निकले सीएम चौहान से मीडियाकर्मियों ने जब सीधी मामले में पूछा तो उन्होंने कहा, 'उसने मानवता को कलंकित किया है। ऐसे अपराध के लिए कठोरतम सजा, कठोरतम शब्द भी कम है। मैंने निर्देश दिए हैं कि कठोरतम सजा दी जाए कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए, ऐसी कार्रवाई जो उदाहरण बने...अपराधी को कोई जाति नहीं होती, कोई धर्म नहीं होता और ना कोई पार्टी होती है अपराधी केवल अपराधी है उसे सजा मिलेगी।'

इस दौरान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने एक सवाल के जवाब में यहां तक कहा कि उसे पार्टी से निकाल दिया गया है। वहीं, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि सीएम चौहान के निर्देश पर NSA के तहत कार्रवाई की जा रही है। पुलिस ने देर रात उसे गिरफ्तार भी किया है। हालांकि, पुलिस कस्टडी में भी उसकी अकड़ कम नहीं हुई। देर रात पुलिस जब उसे गिरफ्तार कर थाने ले आई तो वह तनकर चल रहा था। 

बता दें कि प्रवेश शुक्ला स्थानीय बीजेपी विधायक केदार शुक्ला का प्रतिनिधि है। हालांकि, पेशाब करते हुए वीडियो वायरल होने के बाद केदार शुक्ला ने कहा कि हमारा उससे कोई संबंध नहीं है। वह हमारे क्षेत्र का है। जबकि सोशल मीडिया पर उसके कई पोस्टर वायरल हो रहे हैं। वह बीजेपी विधायकों के साथ हमेशा देखा जाता था। बहरहाल, वीडियो सामने आने के बाद बीजेपी बैकफुट पर है। वहीं, विपक्षी दल कांग्रेस का कहना है कि आरोपी भाजपा नेता है इसलिए उसके खिलाफ बुलडोजर कार्रवाई नहीं की जाएगी।