किसानों को गाली देने पर जावरा SDM पर चला चाबुक, सीएम के निर्देश पर किया गया लाइन अटैच

सीएम मोहन यादव ने कहा कि सुशासन हमारा मूल मंत्र है। मध्य प्रदेश में नागरिकों से इस तरह का अशोभनीय व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

Updated: Feb 07, 2024, 04:15 PM IST

रतलाम। किसानों को गाली देने वाले रतलाम के जावरा एसडीएम अनिल भाना पर अनुशासन का डंडा चला है। सीएम मोहन यादव के निर्देश पर उन्हें लाइन अटैच कर दिया गया है। मुख्यमंत्री ने एसडीएम के व्यवहार की आलोचना करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश में नागरिकों से इस तरह का अशोभनीय व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

सीएम मोहन यादव ने ट्वीट किया, 'रतलाम जिले के जावरा SDM द्वारा ग्रामीणों से अभद्रता का कृत्य, दुर्भाग्यपूर्ण और निंदनीय है। मेरे निर्देश पर SDM को जिला मुख्यालय अटैच कर दिया गया है। सुशासन हमारा मूल मंत्र है। मध्य प्रदेश में नागरिकों से इस तरह का अशोभनीय व्यवहार बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।'

दरअसल, रतलाम जिले के जावरा SDM अनिल भाना का किसानों को गालियां देते हुए VIDEO मंगलवार को सामने आया था। इसमें किसान उनसे कह रहे हैं, 'साहब, गलत शब्द मत कहिए। प्यार-मोहब्बत से बात करिए।' SDM कहते हैं, 'तुम एक गाली दोगे तो मैं पच्चीस गालियां दूंगा। मेरे से तमीज से रहना। मुझे जानते नहीं हो।'

मामला रतलाम से नीमच तक रेलवे के दोहरीकरण समेत अन्य निर्माण कार्यों से जुड़ा है। दोहरीकरण के कार्य के लिए रेलवे ने कुछ किसानों को मुआवजा देकर उनकी जमीन अधिग्रहित की है। कई किसान मुआवजे से संतुष्ट नहीं है। वे विरोध कर रहे हैं और रेलवे के निर्माण कार्य प्रभावित हो रहे हैं। ज्यादा मुआवजे और अंडर-पास की मांग को लेकर किसानों ने रेलवे का निर्माण रुकवा दिया था। इस पर किसानों से चर्चा करने एसडीएम भाना पहुंचे थे। किसानों को समझाने के दौरान विवाद हो गया और एसडीएम ने गाली-गलौज की।