MP: ओंकारेश्वर हादसे के बाद जागा प्रशासन, नाव संचालन पर लगाया प्रतिबंध

अभी भी एक व्यक्ति का सुराग नहीं मिल पाया है, कलेक्टर ने बगैर लाइफ जैकेट के किसी भी सवारी को बैठाने पर नाव का लाइसेंस निरस्त करने के निर्देश दिए है।

Updated: May 17, 2023, 12:49 PM IST

खंडवा। मध्य प्रदेश के खंडवा में जिले में स्थित ओंकारेश्वर में सोमवार दोपहर तेज हवा के साथ हुई वर्षा के दौरान नर्मदा नदी में नाव पलटने एक बच्चे की मौत और एक व्यक्ति लापता होने के बाद प्रशासन की नींद खुली है। कलेक्टर ने बगैर लाइफ जैकेट के किसी भी सवारी को बैठाने पर नाव का लाइसेंस निरस्त करने के निर्देश दिए है।

जानकारी के मुताबिक भावनगर से ओंकारेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शनार्थ आए छह श्रद्धालुओं की सोमवार दोपहर चार बजे तेज हवा और बहाव के दौरान नाव पलट गई थी। चार लोगों को नाविकों ने बचा लिया था, लेकिन दो वर्षीय बालक और कार्तिक बेलड़िया नामक व्यक्ति लापता हो गया था।


घटना की गंभीरता को देखते हुए  बीते दिन मंगलवार को पूरे दिन रेस्क्यू ऑपरेशन चला, एडीम ने बगैर लाइफ जैकेट के किसी भी सवारी को बैठाने पर नाव का लाइसेंस निरस्त करने के निर्देश दिए है। और मामले की जांच शुरू कर दी है। 

बताया जाता है कि कोटितीर्थ घाट क्षेत्र में नर्मदा का जलस्तर काफी गहरा होने से यहां शव की तलाशी चुनौती साबित हो रही है। गोताखोर 130 फीट नीचे तक जाकर तलाश कर चुके है। इससे नीचे गोताखोर भी नहीं जा पा रहे है। उल्लेखनीय है कि ओंकारेश्वर मंदिर के सामने कोटितीर्थ घाट क्षेत्र में नर्मदा की थाह अत्याधिक गहरी है। इसका तल अभी तक कोई पता नहीं कर सका है। पुलिस व होमगार्ड के गोताखोर तथा नाविक लगातार तलाश कर रहे है। मांधाता थाना प्रभारी बलजीत सिंह बिसेन ने बताया कि हादसे के लिए जो भी जिम्मेदार होगा उसके विरुद्ध अपराध दर्ज किया जाएगा।