किसान से दस हज़ार रुपए की रिश्वत लेते धराया कृषि विभाग का अधिकारी, लोकायुक्त ने रंगे हाथ पकड़ा

होशंगाबाद जिले का मामला, किसान समिति के रजिस्ट्रेशन के लिए लगा रहा था अफसर से गुहार, रजिस्ट्रेशन के एवज में अफसर ने मांगे थे किसान से दस हजार रुपए

Publish: Jun 11, 2021, 02:12 PM IST

किसान से दस हज़ार रुपए की रिश्वत लेते धराया कृषि विभाग का अधिकारी, लोकायुक्त ने रंगे हाथ पकड़ा
Photo Courtesy: Patrika

होशंगाबाद। भोपाल से सटे होशंगाबाद ज़िले में कृषि विभाग का अधिकारी एक किसान से दस हजार रुपए की रिश्वत लेते धराया है। लोकायुक्त ने कृषि विभाग बीज प्रमाणीकरण अधिकारी को दस हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ पकड़ा है। यह सारा घटनाक्रम बुधवार का है। 

दरअसल गंभीर चौहान नामक किसान समिति के रजिस्ट्रेशन के लिए बीज प्रमाणीकरण अधिकारी संजय कुम्हारे के दफ्तर के चक्कर लगा रहा था। लेकिन रिश्वतखोर अधिकारी ने किसान की मांग को मानने के लिए दस हजार की रिश्वत देने के लिए कहा। किसान ने भी अधिकारी के साथ दस हजार रुपए का सौदा कर लिया। 

हालांकि किसान ने चालाकी दिखाते हुए लोकायुक्त को अफसर द्वारा रिश्वत मांगे जाने की सूचना दे दी। किसान की समस्या को सुनने के बाद लोकायुक्त ने किसान को अफसर के पास दस हजार रुपए लेकर जाने के लिए कहा। इधर लोकायुक्त ने अधिकारी को रंगे हाथ पकड़ने की तैयारी कर रखी थी। जैसे ही किसान अधिकारी को रिश्वत देने गया, लोकायुक्त ने अधिकारी को रिश्वत लेते हुए धर लिया। किसान का आरोप है कि अधिकारी संजय कुम्हारे बिना किसी रिश्वत के काम ही नहीं करता।