दमोह उपचुनाव: अजय टंडन लड़ेंगे कांग्रेस के टिकट पर चुनाव

दमोह में 17 अप्रैल को चुनाव होने हैं, उपचुनाव से पहले राहुल लोधी ने कांग्रेस से इस्तीफ़ा दे दिया था, जिसके बाद दमोह की सीट खाली हो गई थी

Updated: Mar 22, 2021, 05:57 PM IST

दमोह उपचुनाव: अजय टंडन लड़ेंगे कांग्रेस के टिकट पर चुनाव
Photo Courtesy : Naidunia

भोपाल। कांग्रेस ने दमोह उपचुनाव के लिए अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है। अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी ने अजय टंडन की उम्मीदवारी पर अपनी मुहर लगा दी है।अजय टंडन दमोह ज़िला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष हैं। दो दिन पहले कमल नाथ दमोह उपचुनाव में उम्मीदवार की चर्चा को लेकर पार्टी हाईकमान से मिलने दिल्ली गए थे। कमल नाथ के दिल्ली पहुँचने के बाद से ही ये कयास लगने शुरू हो गए थे कि अजय टंडन को कांग्रेस दमोह के चुनावी दंगल में उतार सकती है।   

 

दमोह सीट पर राहुल लोधी 2018 में कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीतकर आए थे। सत्ता परिवर्तन के बावजूद वे कांग्रेस में बने रहे और उपचुनाव से पहले तक कांग्रेस के पक्ष में प्रचार करते दिखे थे। लेकिन उपचुनाव से ठीक पहले वे बीजेपी में शामिल हो गए।जिसके बाद दमोह की सीट रिक्त हो गई थी। अब इस सीट पर 17 अप्रैल को चुनाव होने हैं।

कांग्रेस पार्टी ने इस सीट पर अब अपना पत्ता खोल दिया है।बीजेपी के तरफ से राहुल लोधी के चुनावी मैदान में उतरने की पूरी संभावना है। हालांकि क्षेत्र में जयंत मलैया की नाराज़गी अजय टंडन को फायदा पहुंचा सकती है। दमोह सीट पर नामांकन की प्रक्रिया 23 मार्च से शुरू हो जाएगी। 30 मार्च को पर्चा दाखिल करने की आखिरी तारीख है। 2 मई को इस सीट पर नतीजे आएंगे।

दूसरी तरफ बीजेपी ने दमोह उपचुनाव के लिए गोपाल भार्गव को उपचुनाव प्रभारी नियुक्त किया है। इसके आदेश भी जारी हो गए हैं। बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष बीडी शर्मा के निर्देशानुसार पीडब्ल्यूडी मंत्री और पूर्व नेता प्रतिपक्ष को दमोह की ज़िम्मेदारी सौंपी गई है।