आंगनवाड़ी सहायिका ने जहर खाकर की आत्महत्या, परिजनों पर लगे प्रताड़ना के आरोप

उज्जैन जिले के घटिया थाना अंतर्गत ग्राम डाबरी में रहने वाली आंगनवाड़ी सहायिका ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। महिला के मायके पक्ष ने ससुराल वालों पर प्रताडऩा का आरोप लगाया।

Updated: Jul 04, 2023, 10:00 AM IST

उज्जैन। मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में एक आंगनवाड़ी सहायिका ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। महिला के मायके पक्ष ने ससुरालवालों पर प्रताडऩा का आरोप लगाया। वहीं, ससुराल पक्ष का कहना था की मृतिका मानसिक रूप से बीमार थी और उसने पहले भी दो बार आत्महत्या की कोशिश की थी।

मामला उज्जैन जिले के घटिया तहसील अंतर्गत ग्राम डबरी का है। 30 वर्षीय राधा परमार पति रवि परमार ने रविवार शाम घर में जहरीला पदार्थ खा लिया। परिजन व पड़ोसी उसे लेकर घटिया अस्पताल गए जहां से राधा को उज्जैन रैफर किया गया। यहां अस्पताल में परीक्षण के बाद डॉक्टर ने राधा को मृत घोषित कर दिया।

राधा के ससुर शिवनारायण ने बताया कि वह आंगनवाड़ी सहायिका थी। सास खेत पर गई थी। पति रवि अपनी बहन के घर देवास गया था। शिवनारायण दुकान पर पोते के साथ थे, उसी दौरान राधा ने जहरीला पदार्थ खाया। हालत बिगडने पर वह शोर मचाते हुए घर के बाहर निकली जिसे पडोसियों ने देखा और परिजनों को सूचना देकर अस्पताल ले गए।

राधा परमार की मां कृष्णा और भाई आशीष निवासी नागदा जंक्शन ने ससुरालवालों पर आरोप लगाया कि राधा को पति रवि परमार और अन्य लोग प्रताडित करते थे। राधा के मुताबिक 7 दिन पहले पति ने राधा की साडी में आग लगा दी थी। इसके बाद वह मायके आकर रह रही थी। राधा की सास जब ने उनसे फोन कर माफी मांगी तो वह वापस ससुराल गई थी। मामले पर राधा के ससुर शिवनारायण का कहना था कि राधा की मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। उसने पूर्व में भी दो बार फांसी लगाकर आत्महत्या का प्रयास किया था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।