छात्रों नेताओं के साथ ज्यादती ठीक नहीं, पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने डीजीपी को पत्र लिखकर जताई नाराजगी

छात्र नेता रवि परमार की गिरफ्तारी का मामला, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने मध्य प्रदेश के डीजीपी सुधीर सक्सेना को लिखा पत्र, कहा- पुलिस द्वारा छात्रों के साथ ज्यादती रोकने के लिए समुचित आदेश जारी करें

Updated: May 20, 2023, 05:54 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश में छात्र नेताओं खासकर NSUI कार्यकर्ताओं के खिलाफ पुलिस कार्रवाई को लेकर कांग्रेस नेता अजय सिंह (राहुल भैया) ने नाराजगी जाहिर की है। सिंह ने एनएसयूआई मेडिकल विंग के संयोजक रवि परमार को थाने में बिठाए रखने की घटना को अलोकतांत्रिक करार दिया है। कांग्रेस नेता ने इस मामले में प्रदेश के डीजीपी सुधीर सक्सेना को पत्र लिखकर कहा है कि छात्रों के साथ ज्यादती ठीक नहीं है। 

डीजीपी मध्य प्रदेश को संबोधित पत्र में अजय सिंह राहुल ने लिखा है कि, "प्रदेश की राजधानी भोपाल तथा इंदौर में विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलन/प्रदर्शन करने वाले छात्रों तथा भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन (NSUI) के पदाधिकारियों पर पुलिस द्वारा अपराधिक प्रकरण दर्ज किए जा रहे हैं। इसके साथ उनसे दस हजार से लेकर पच्चास हजार रुपये के बांड भी भरवाए जा रहे हैं।" 

कांग्रेस नेता ने रवि परमार प्रकरण का जिक्र करते हुए कहा, "पिछले महीने 26 अप्रैल को छात्र नेता श्री रवि परमार को स्वास्थ्य मंत्री के खिलाफ प्रदर्शन करने पर पुलिस थाना टीटी नगर, भोपाल में 11 घंटे तक बिठाकर रखा गया। जबकि इन पर धारा 151 लगाई गई थी, जिसमें तत्काल मुचलके पर छोड़ने का प्रावधान है। इसी तरह कई छात्रों पर पुलिस ने एक ही मामले में एफआईआर भी दर्ज की और बांड भी भरवाए हैं"

अजय सिंह ने पत्र में आगे लिखा है, 'अपनी मांगों और समस्याओं को लेकर आंदोलन/प्रदर्शन करना नागरिकों का लोकतांत्रिक अधिकार है। इसमें शामिल होने वाले छात्रों पर इस प्रकार की सख्त कार्यवाही किया जाना अनुचित है।' उन्होंने डीजीपी से मांग करते हुए कहा कि प्रदेश में पुलिस द्वारा छात्रों के साथ ज्यादती रोकने के लिए समुचित आदेश दें।