MP की रेसलर ने रानी राणा अपने ससुराल वालों पर दर्ज कराई FIR, आरोप लगा कर कहा मेरा पति मुझे खेलने से रोकता है

रेसलर रानी राणा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की ब्रांड एंबेसडर है। 

Updated: Aug 09, 2023, 07:12 PM IST

ग्वालियर। मध्य प्रदेश के ग्वालियर में जानी मानी रेसलर और बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की ब्रांड एंबेसडर रानी राणा ने अपने पति और ससुराल वालों के ख़िलाफ़ दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाकर पुलिस में मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने उक्त रेसलर की शिकायत पर जांच शुरू कर दी है। 

जानकारी के मुताबिक रेसलर रानी राणा ने अपनी शिकायत में कहा है कि सुसारल वाले और मेरा पति मुझे रेसलिंग करने से रोकते है। और कई दिनो से दहेज के लिए पूरा परिवार प्रताड़ित कर रहा है। पुलिस ने मामले का सुलह कराने के लिए पहले पति-पत्नी की काउंसलिंग भी कराई, लेकिन मामले का सुलह नहीं हो पाया। बता दें कि रानी राणा ने ग्वालियर-चंबल अंचल का नाम रेसलिंग की दुनिया में रोशन किया है। वे कई नेशनल चैंपियनशिप में मध्यप्रदेश के लिए गोल्ड मेडल जीत चुकीं हैं। रेसलिंग का लोहा पूरे देश भर में मनवा चुकी हैं।

वहीं रानी राणा ने खुलासा करते हुए बताया कि शादी के 6 महीने के बाद ही ससुराल वालों की तरफ से बद्तमीजी करने जैसी चीजें सामने आने लगी थीं, लेकिन समाज के डर के कारण चुप रहना सही समझा, लेकिन जब पानी सिर के उपर चला गया तब रेसलर ने कदम उठाना सही समझा। इतना ही नहीं जब मां-बाप ने कहा कि हमारी बच्ची के साथ ऐसा क्यों कर रहे हो, ऐसा मत करो तो जवाब आया कि अपनी बच्ची को ले जाओ। इसके बाद रेसलर अपने माता - पिता के घर चलीं गईं। रानी का कहना है कि दहेज की मांग पूरी नहीं हुई तो ससुराल वालो ने मेरे साथ बर्ताव किया हैा उन्होंने ग्वालियर की मुरार थाना पुलिस मामले की जांच शुरू कर दी है।