भोपाल में बीआरटीएस लेन हटाने का काम देर रात हुआ शुरू, हलालपुर से लालघाटी आवाजाही प्रतिबंधित

भोपाल सिटी लिंक लिमिटेड (बीसीएलएल) ने शनिवार को हलालपुर पटाखा मार्केट के सामने स्थित एक बस स्टाप हटाकर इसकी शुरूआत की।

Publish: Jan 21, 2024, 10:59 AM IST

भोपाल। मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में लोक निर्माण विभाग एवं नगर निगम ने मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव के निर्देश पर बीआरटीएस को हटाने का काम शुरू कर दिया गया है। भोपाल सिटी लिंक लिमिटेड (बीसीएलएल) ने शनिवार को हलालपुर पटाखा मार्केट के सामने स्थित एक बस स्टाप हटाकर इसकी शुरूआत की। देर रात को लोक निर्माण विभाग ने कुछ हिस्से की खोदाई कर जालियां निकालने का काम प्रारंभ किया।

हलालपुर से लालघाटी की ओर जा रही लेन पर सुबह 11 बजे ही आवाजाही बंद कर दी गई। लेन की शुरूआत में ही बैरिकेड रखकर यहां लो-फ्लोर बसों की आवाजाही प्रतिबंधित कर दी गई। बीसीएलएल ने बस स्टाप के टाइल्स उखाड़ना शुरू किया। बस स्टाप को हटाने का काम रात तक चलता रहा।

देर रात को लोक निर्माण विभाग ने हलालपुर से सड़क के एक छोर पर खोदाई शुरू की। माना जा रहा है लेन हटाने का काम 22 जनवरी के बाद तेज गति से किया जाएगा। अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा उत्सव के कारण अगले दो दिन कई आयोजन होने हैं। शोभायात्राएं भी निकलेगी। इस कारण बैरागढ़ बाजार से सीहोर नाके तक का हिस्से दो-तीन दिन बाद ही लेन हटाने की संभावना है।

लेन हटाने के लिए पीडब्ल्यूडी के साथ नगर निगम एवं ट्रेफिक पुलिस भी सहयोग करेगी। यह तय किया गया है किलेन के बीच लगे यूनिपोल होर्टिग नगर निगम हटाएगा। ट्रेफिक सिग्नल यातायात पुलिस के सहयोग से हटाए जाएंगे। सोलर लाइट लगाई जाएंगी।

हलालपुर से बैरागढ़ तक लेन हटाने का काम हमने शुरू कर दिया है। हम अपने हिस्से का काम जल्दी पूरा करेंगे। बस स्टाप बीसीएलएल के सहयोग से हटाए जा रहे हैं। कुछ काम नगर निगम एवं पुलिस के सहयोग से किए जाएंगे।