भोपाल: काउंटिंग वाले दिन नहीं छलका पाएंगे जाम, 3 दिसम्बर को ड्राय डे घोषित, बंद रहेंगे सभी 87 ठेके

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार भोपाल कलेक्टर आशीष सिंह ने मतगणना वाले दिन यानी 3 दिसम्बर 2023 को 24 घंटे के लिए शुष्क दिवस घोषित किया है।

Updated: Nov 29, 2023, 04:08 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आने में महज चार दिन शेष है। सभी की नजरें काउंटिंग पर ही टिकी हुई है। जीत का जश्न मनाते वक्त जाम छलकाने के शौकीनों के लिए जरूरी खबर है। काउंटिंग वाले दिन भोपाल में ड्राय डे घोषित किया गया है। यानी उस दिन राजधानी के सात विधानसभा क्षेत्रों में स्थित सभी 87 ठेके बंद रहेंगे।

भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार भोपाल कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी आशीष सिंह ने मतगणना दिवस 3 दिसम्बर 2023 के संपूर्ण दिवस यानि 24 घंटे के लिए शुष्क दिवस घोषित किया है। इस दौरान भोपाल जिले की सभी 7 विधानसभा क्षेत्रों की 87 शराब दुकानों पर मदिरा के क्रय-विक्रय और भंडारण आदि पर प्रतिबंध लगाया है।

यह भी पढ़ें: लहार में पोस्टल बैलेट के साथ छेड़छाड़ हुई, भिंड कलेक्टर के तत्काल हटाएं, दिग्विजय सिंह ने CEC को लिखा पत्र

ड्राय डे के दौरान जिले की परिसीमा में स्थित एवं संचालित सभी शराब दुकानों, रेस्टोरेंट बार, होटल बार, सिविलियन क्लब, सैनिक थोक कैंटीन, फुटकर कैंटीन, वाइन विक्रय के लिए स्वीकृत रिटेल आउटलेट एवं अन्य लाइसेंस केंद्र, जिंसी चौराहा स्थित देशी शराब भंडारागार और गांधीनगर स्थित विदेशी शराब भंडारागार से शराब के आयात, निर्यात, परिवहन, क्रय, विक्रय एवं प्रदाय पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा।

कलेक्टर आशीष सिंह ने आबकारी विभाग को निर्देश दिए हैं कि उक्त आदेश का सख्ती से पालन किया जाए एवं उल्लंघन करने वालों पर कार्रवाई की जाए। मतगणना के मद्देनजर भोपाल के अलावा अन्य जिलों में भी इस तरह के आदेश जारी किए गए हैं। इसके तहत मतगणना से एक दिन पहले यानी 2 दिसंबर को तय समय पर शराब दुकानें बंद की जाएगी जो 4 दिसंबर को नियत समय पर खुलेंगे।