बिजली बिलों से जनता त्रस्त, मंत्री सारंग ब्यूटीपार्लर में चेहरा चमकाने में व्यस्त: आरिफ मसूद

भोपाल के कई विधानसभा क्षेत्रों में आ रहे हैं कई गुना ज्यादा बिजली बिल, बिजली विभाग में नहीं हो रही सुनवाई, नरेला विधानसभा के लोग सबसे ज्यादा परेशान, कांग्रेस MLA आरिफ मसूद ने खोला बिजली विभाग के खिलाफ मोर्चा

Updated: Sep 15, 2021, 07:36 PM IST

बिजली बिलों से जनता त्रस्त, मंत्री सारंग ब्यूटीपार्लर में चेहरा चमकाने में व्यस्त: आरिफ मसूद

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में बिजली बिलों की समस्या लगातार बनी हुई है। उपभोक्ताओं की शिकायत है कि अचानक मासिक औसत से कई गुना ज्यादा बिजली बिल आ रहे हैं। बिजली विभाग के इस खेल के खिलाफ कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने मोर्चा खोल दिया है। आरिफ मसूद ने कहा है कि भोपाल की जनता बिजली बिलों से त्रस्त हैं, लेकिन यहां के मंत्री विश्वास सारंग ब्यूटीपार्लर में चेहरा चमकाने में व्यस्त हैं।

दरअसल, कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद के नेतृत्व में कांग्रेस ने नरेला विधानसभा अंतर्गत करौंद चौराहे पर बढ़े बिजली बिलों के खिलाफ प्रदर्शन का आयोजन किया था। इस दौरान आरिफ मसूद ने स्थानीय विधायक व मंत्री विश्वास सारंग का जमकर मखौल उड़ाया। कांग्रेस विधायक ने कहा की हर दिन सुबह सवेरे उठकर विश्वास सारंग ब्यूटीपार्लर में चले जाते हैं। 

आरिफ मसूद ने कहा, 'विश्वास सारंग और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा में स्मार्ट लगने की होड़ लगी हुई है। मिश्रा कहते हैं कि मैं ज्यादा स्मार्ट हूं। तो विश्वास सारंग और 2-3 घंटे के लिए ब्यूटीपार्लर में चले जाते हैं चेहरा चमकाने के लिए। इनसे कहो कि भैया... बरसात में छाता हटाकर घूमो तो घर वाले भी नहीं पहचानेंगे।' उन्होंने आरोप लगाया कि नरेला में सारंग के संरक्षण में जुए-सट्टे का खेल चल रहा है।

यह भी पढ़ें: MP में सुरक्षित नहीं हैं बेटियां, मासूमों के साथ बलात्कार के मामले में मध्य प्रदेश फिर नंबर वन

कांग्रेस विधायक ने बिजली विभाग के कर्मचारियों को कहा कि भोपाल की जनता यतीम नहीं है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि भविष्य में हम भी सत्ता में वापस आएंगे। यदि जनता को परेशान किया जाएगा तो आने वाले समय में उन्हें दिक्कत होगी। आरिफ मसूद ने 20 सितंबर का अल्टीमेटम देते हुए कहा कि यदि बिजली बिलों को नहीं सुधारा गया तो कांग्रेस व्यापक आंदोलन करेगी। 

भोपाल में जारी है बिजली विभाग की मनमानी

दरअसल, भोपाल के लोग बिजली बिलों की समस्या से परेशान हैं। राजधानी के नरेला विधानसभा क्षेत्र में रहने वाले विष्णुकांत तिवारी ने बताया कि प्रत्येक 3-4 महीनों के बाद अचानक से 20 गुना ज्यादा बिजली बिल आते हैं। इस बात की शिकायत करने पर आश्वासन के सिवा कुछ नहीं मिलता। नरेला विधानसभा में रहने वाले एक प्रवासी छात्र ने नाम न छापने के शर्त पर बताया कि बढ़े बिजली बिलों से तंग आकर मजबूरी में उसने बिजली कर्मचारियों को घूस देना शुरू कर दिया है। छात्र के मुताबिक 200 रुपए मासिक घूस देने के बाद वे बिजली बिल बढ़ाकर नहीं देते। बहरहाल, राजधानी भोपाल में बिजली बिलों में अचानक होती बढ़ोतरी किसी बड़े घोटाले की ओर इशारा करती है।