Bhopal Suicide: 22 साल की युवती ने फांसी लगाई, बेरोज़गारी और मां की बीमारी से थी परेशान

युवती ने अपने कमरे में फांसी लगाई, लेकिन कोई सुसाइड नोट नहीं छोड़ा, मां के मामा के घर पर रहती थी

Updated: Oct 24, 2020, 01:17 PM IST

Bhopal Suicide:  22 साल की युवती ने फांसी लगाई, बेरोज़गारी और मां की बीमारी से थी परेशान
Photo Courtesy: Patrika

भोपाल। टीला जमालपुरा थाना क्षेत्र के इंद्रा नगर में एक 22 साल की युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। युवती कई दिनों से मानसिक रूप से परेशान थी। उसकी मां टीबी मरीज हैं, और उन्हें इलाज के लिए शनिवार को अस्पताल में भर्ती किया जाना था।

युवती के पास कोई नौकरी नहीं थी, वह काम की तलाश में थी, काम नहीं मिलने से वह परेशान रहती थी। इस बीच उसकी मां को टीबी की बीमारी हो गई। काम नहीं मिलने और मां की बीमारी से परेशान युवती ने अपने कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी। अभी तक उसका कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

दरअसल मृतका रेखा बेलिया के माता-पिता का तीन साल पहले तलाक हो गया था। जिसके बाद से वह अपने दो भाइयों और मां के साथ अपने मामा के घर रहती थी। उनका पिता हरि सिंह से कोई संपर्क नहीं था, ना ही पिता से किसी तरह की वास्ता था। रेखा के मामा सुनील कैथिल ही उनके परिवार की देखभाल करते थे। रेखा का एक बड़ा और एक छोटा भाई है। शनिवार को मां को टीबी के इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया जाना था।  लेकिन उससे पहले ही शुक्रवार रात रेखा ने अपने घर में फांसी लगाकर जान दे दी।

रेखा के मामा सुनील कैथिल ने पुलिस को बताया है कि रेखा कई दिनों से खोई-खोई सी रहती थी। लेकिन उसके इस व्यवहार से किसी को कोई अंदाजा नहीं था कि वह ऐसा कठोर कदम उठा लेगी। रेखा के मामा सुनील ने बताया कि रेखा की मौत का पता तब चला जब वह काफी देर तक नजर नहीं आई। मामी से पूछने पर पता चला वह फर्स्ट फ्लोर पर अपने कमरे में है।

मामा ने रेखा को आवाज लगाई लेकिन जब काफी देर तक उसका कोई जवाब नहीं आया, तो वे दोनों उसके कमरे में पहुंचे, जिसका दरवाजा अंदर से बंद था। काफी कोशिश करने के बाद रेखा के कमरे का दरवाजा खोला जा सका, कमरे में दाखिल होते ही उनके होश उड़ गए। उनकी भांजी फांसी के फंदे पर लटकी थी। जिसके बाद उसे अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

इस मामले में पुलिस का कहना है कि रेखा का कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। वहीं घरवालों ने भी किसी तरह की कोई शंका नहीं जताई है। फिलहाल टीला जमालपुरा पुलिस इस आत्महत्या की वजह खोजने में जुटी है।