भोपाल: बेटा नहीं होने के कारण प्रताड़ित करते थे ससुराल वाले, 3 बेटियों के साथ मां ने लगाई फांसी

महिला और 2 बेटियों की मौत हो गई। ढाई साल की एक बेटी को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। महिला के भाई ने बेटे को जन्म नहीं देने के कारण प्रताड़ना के आरोप ससुराल वालों पर लगाए हैं।

Updated: Mar 26, 2024, 07:12 PM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से 35 किमी दूर गुनगा थाना क्षेत्र में एक महिला ने अपनी तीन बेटियों के साथ फांसी लगा ली। महिला और 2 बेटियों की मौत हो गई। ढाई साल की एक बेटी को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। महिला के भाई ने आरोप लगाया है कि बेटे को जन्म नहीं देने के कारण ससुराल वाले उस प्रताड़ित करते थे। प्रताड़ना से तंग आकर वह आत्मघाती कदम उठाने को मजबूर हुई।

और पढ़ें: MP Accident: निवाड़ी में पोल से टकराई तेज रफ्तार कार, एक की मौत, श्योपुर में ऑटो सवार युवक नदी में गिरे

घटना गुनगा थाना क्षेत्र के रोडिया गांव की है। मामला मंगलवार दोपहर को सामने आया। तीनों के शव हमीदिया अस्पताल भेजे गए हैं। महिला का नाम संगीता यादव उम्र 28 साल, बेटी आराध्या 5 साल और श्रृष्टि ढाई साल की है। गुनगा थाना प्रभारी अरुण शर्मा ने बताया कि रायसेन जिले के संग्रामपुर निवासी संगीता की शादी 2018 में भोपाल के रोडिया गांव निवासी रजत यादव से हुई थी। 

शुरुआती जांच में महिला द्वारा सुसाइड और इससे पहले 3 बच्चियों की हत्या किए जाने के संकेत घटनास्थल की जांच के दौरान मिले हैं। महिला ने बेटियों को फांसी पर लटकाने के बाद सुसाइड किया है। इससे पहले उसने पांच मैसेज ननद मोना को भेजे हैं जिसमें उसने लिखा है कि तुम्हारा भाई बहुत खराब है और उसने इतना मजबूर कर दिया कि मैंने बेटियों को मार दिया और अब खुद भी आत्महत्या कर रही हूं।

संगीता के भाई नीरज यादव ने बहन के सुसराल पक्ष पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। नीरज ने बताया कि रात को संगीता ने एक के बाद एक पांच मैसेज मोबाइल पर भेजे। मैंने मैसेज सुबह देखे। एक मैसेज में वो कह रही है कि वह बहुत खराब हैं। मैं सोचती थी कि आज नहीं तो कल सब ठीक हो जाएगा। लेकिन, अब मैं जहर खा रही हूं। कोई नहीं बचेगा, सब मरेंगे।