लॉकडाउन खुलवाने लाउड-स्पीकर लेकर सड़क पर उतरे मंत्री जी, संक्रमण दर में कमी लाने की अपील

भोपाल के नरेला विधानसभा क्षेत्र में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने लाउड स्पीकर लेकर की अपील, लोगों से कहा कोरोना के सुपर स्प्रेडर होने से बचें, पॉजिटिव होते ही आइसोलेट हो जाए, संक्रमण की दर कम होने पर ही होगा अनलॉक

Updated: May 26, 2021, 06:35 PM IST

लॉकडाउन खुलवाने लाउड-स्पीकर लेकर सड़क पर उतरे मंत्री जी, संक्रमण दर में कमी लाने की अपील
Photo courtesy: twitter

भोपाल। बुधवार को नरेला विधानसभा क्षेत्र में स्थानीय विधायक और चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग का अलग अंदाज नजर आया। वे लाउड स्पीकर लेकर लोगों को कोरोना से बचने की नसीहत देते दिखाई दिए। उन्होंने लोगों से अपील है कि अगर जनता चाहती है कि कोरोना कर्फ्यू से छुटकारा मिले तो कोरोना संक्रमण की दर को औऱ कम करने में मदद करनी होगी। कोरोना संक्रमण की दर तीन प्रतिशत से भी कम लानी है। तभी अनलाक हो पाएगा। कोरोना संक्रमण से हर हाल में बचना चाहिए। कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन किया जाए, मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग अपनाई जाए तो कोरोना के संक्रमण से बचा जा सकता है।

मंत्री विश्वास सारंग ने लोगों से अपील की है कि जरा भी लक्षण नजर आने पर खुद को आइसोलेट कर लें। ना तो घर वालों से मिलें औऱ ना बाहर किसी से संपर्क में आएं। संक्रमित मरीजों से स्वास्थ्य विभाग की टीम संपर्क करेगी और समय-समय पर उनकी सेहत की जानकारी लेगी। मरीज को मेडिकल किट दी जाएगी। वहीं इस दौरान विश्वास सारंग ने मरीजों के परिजनों से अपील की है कि दूर रहकर भी मरीजों का ख्याल रखें, उनका मनोबल नहीं गिरने दें। पर नगरवासियों ने लगे हाथ मंत्री जी से नरेला इलाके के सैनेटाइजेशन की मांग कर दी। मंत्री जी ने आश्वासन देकर विदाई ली।  

और पढ़ें: इंदौर में आज से किराना, फल और सब्जी की दुकानें खुलेंगी, हाईकोर्ट के आदेश पर मिली छूट

मध्य प्रदेश में राजधानी भोपाल समेत कई जिलों में 31 मई कर लॉकडाउन है। 1जून से सिनेमाघर, स्कूल कोचिंग को छोड़कर सभी गतिविधियां शुरू होने की उम्मीद है। लेकिन अबतक सरकार को इस बात का विश्वास नहीं है कि शहर खुलते ही कोरोना खत्म हो जाएगा.. क्योंकि जब लोग बाहर निकलेंगे तो संक्रमण पर रोक रखना फिर मुश्किल हो सकता है। इलाज की सरकारी व्यवस्था सीमित है यह दूसरी बार फैली महामारी में साफ देखा गया है इसलिे सरकार अपनी तरफ से नए नए उपाय अपना रही है।

बहरहाल, राज्य की आर्थिक राजधानी इंदौर में बुधवार से दुकानों को खोलने की परमिशन दे दी गई है। कम संक्रमण वाले 6 जिलों में भी अनलॉक किया जा चुका है, कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए झाबुआ, गुना, अलीराजपुर, खंडवा, बुरहानपुर और भिंड में सोमवार से बाजार खुलने लगे हैं। लेकिन राजधानी में व्यावसायिक के साथ साथ सरकारी कामकाज खुलने से बड़े पैमाने पर लोगों के बाहर आने की संभावना है, इसलिए अतिरिक्त सावधानी बरती जा रही हा। इस बीच बीते 24 घंटों में राज्य में कोरोना के 2,189 नए संक्रमित मरीज मिले हैं। कोरोना से अब तक 7, 758 मरीजों की मौत हो चुकी है।