MP में पेट्रोल की कीमतों को लेकर घिरे पीएम मोदी, कांग्रेस बोली- मध्य प्रदेश में वसूली अभियान चालू

भोपाल पहुंचे पीएम मोदी ने दावा किया कि भाजपा शासित राज्‍यों में पेट्रोल के रेट 100 रुपये से नीचे हैं, जबकि मध्य प्रदेश में पेट्रोल की कीमतें 108 रुपए प्रति लीटर है।

Updated: Jun 28, 2023, 10:07 AM IST

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को भोपाल दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने पेट्रोल की कीमतों को लेकर जो बयान दिया उसे लेकर वह चौतरफा घिरे हुए हैं। पीएम मोदी ने यहां कहा कि भाजपा शासित राज्यों में पेट्रोल की कीमत 100 रुपए से कम है। जबकि मध्य प्रदेश में पेट्रोल की कीमत 108 रुपए लीटर से अधिक है।

पीएम मोदी ने भोपाल में "मेरा बूथ, सबसे मजबूत" कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा क‍ि केंद्र सरकार ने दो साल में दो बार एक्‍साइज ड्यूटी में कटौती की है। उन्‍होंने कहा, 'मैं देश की जनता को बताना चाहता हूं कि कैसे विपक्षी दल गरीबों की जेब पर डाका डाल रहे हैं. देश की जनता को केंद्र सरकार की तरफ से राहत दी गई। लेक‍िन गैर बीजेपी शास‍ित राज्‍यों की तरफ से ऐसा नहीं क‍िया गया। ज‍िन राज्‍यों में भाजपा की सरकार नहीं है, वहां विपक्षी दलों ने केंद्र की तरफ से द‍िया गया लाभ लोगों को ट्रांसफर नहीं क‍िया है।'

पीएम मोदी ने आगे कहा कि विपक्षी दलों की सरकार ने लोगों को फायदा देने की बजाय वैट बढ़ा दिया है और उन्हें लूट रहे हैं। उन्‍होंने इस मौके पर भाजपा शास‍ित राज्‍यों में पेट्रोल-डीजल के रेट के बारे में भी बात की। उन्‍होंने कहा आज उत्तर प्रदेश, गुजरात, हरियाणा, उत्तराखंड और जहां भी भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार है। उन राज्यों में पेट्रोल 100 रुपये से कम है। लेकिन बिहार में पेट्रोल की कीमत 107 रुपये, राजस्थान में 108 रुपये, तेलंगाना में 109 रुपये और केरल में 110 रुपये हे। विपक्षी दल जनता और गरीबों को धोखा दे रहे हैं।

हैरानी की बात ये है कि पीएम मोदी मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में खड़े होकर ये दावे कर रहे थे, लेकिन उन्होंने प्रदेश में पेट्रोल की कीमतों का जिक्र नहीं किया। क्योंकि राजधानी भोपाल में पेट्रोल की कीमत 108 रुपए से ज्यादा है। इतना ही नहीं पीएम मोदी जिस दिन ये दावा कर रहे थे, उसी दिन भोपाल में पेट्रोल की कीमतों में 10 पैसे की बढ़ोतरी हुई।

 कांग्रेस ने पीएम मोदी के इस बयान पर तंज कसा है। पीसीसी चीफ कमलनाथ के मीडिया सलाहकार पीयूष बबेले ने ट्वीट किया, 'आज तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मान लिया कि शिवराज सिंह चौहान जी ने मध्य प्रदेश में वसूली अभियान चालू किया है। यह सरकार जनता के साथ, गरीब और मध्यमवर्ग के साथ विश्वासघात कर रही है। प्रधानमंत्री ने स्पष्ट कहा है कि जो सरकार ₹100 से ऊपर में पेट्रोल बेच रही है वह वसूली कर रही है और विश्वासघात कर रही है। मध्य प्रदेश में पेट्रोल की कीमत ₹108 से ज्यादा है।'

भोपाल दौरे के दौरान पीएम मोदी ने घोटालेबाज नेताओं पर प्रहार करते हुए कहा कि भ्रष्टाचार में शाम‍िल क‍िसी भी शख्‍स को बख्‍शा नहीं जाएगा। पीएम मोदी ने बिना किसी का नाम लिए कहा, 'मैं हर घोटालेबाज को सजा दूंगा।' पीएम इस बयान के बाद अब कांग्रेस ने सीएम शिवराज पर निशाना साधा है। 

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने ट्वीट किया, 'मोदी जी शिवराज को हरगिज़ नहीं छोड़ेंगे, शिवराज के हर भ्रष्टाचार को उजागर करने की ज़िम्मेदारी ली। शिवराज जी, ये आपके अंत का आरंभ है।'