छात्र नेता रवि परमार को उठा ले गई पुलिस, स्वास्थ्य मंत्री के बंगले पर लगाए थे बिकाऊ लाल के पोस्टर

भोपाल पुलिस एनएसयूआई मेडिकल विंग के संयोजक रवि परमार को गिरफ़्तार कर अज्ञात स्थान पर ले गई है, स्वास्थ्य मंत्री के घर के बाहर प्रदर्शन मामले में कल ही पुलिस ने परमार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।

Updated: Apr 26, 2023, 02:31 PM IST

Representative Image
Representative Image

भोपाल। मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर प्रभुराम चौधरी के बंगले पर ‘डॉक्टर बिकाऊ लाल की तबादले की दुकान’ के पोस्टर लगाना NSUI कार्यकर्ताओं को भारी पड़ गया। भोपाल पुलिस ने इस मामले में एनएसयूआई मेडिकल विंग के संयोजक रवि परमार को गिरफ्तार कर लिया है। टीटी नगर पुलिस ने कल ही छात्र नेता रवि परमार समेत करीब 10 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक भोपाल पुलिस बुधवार दोपहर एमपी नगर से रवि परमार को उठा ले गई। पुलिस उन्हें कहां लेकर गई है इस बात की जानकारी नहीं मिल सकी है। युवा कांग्रेस नेता विवेक त्रिपाठी ने बताया कि पुलिस द्वारा हमें कोई जानकारी नहीं दी जा रही है। त्रिपाठी ने कहा, "भाजपा के बौखलाए हुए मंत्रियों के इशारे पर पुलिस रवि परमार को प्रताड़ित करने के इरादे से ले गई है। बग़ैर गिरफ़्तारी का नोटिस दिये, बग़ैर ये जानकारी दिये की उन्हें किस थाने में ले कर जाएंगे, पुलिस गुपचुप तरीक़े से छात्र नेता गिरफ़्तार करती है जैसे वो कोई दुर्दांत अपराधी हो। शिवराज सरकार ने तानाशाही की हद पार कर दी है।"त्रिपाठी के मुताबिक पुलिसकर्मी सिविल ड्रेस में निजी वाहन से आए थे। 

दरअसल, मेडिकल विभाग में हो रहे तबादलों को लेकर मंगलवार दोपहर एनएसयूआई मेडिकल विंग ने मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था। इस दौरान एनएसयूआई नेता रवि परमार ने मंत्री के बंगले की नेमप्लेट बदल दी थी। एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने नेमप्लेट पर ‘डॉ. बिकाऊ लाल चौधरी की तबादले’ की दुकान लिखे पोस्टर लगा दिया था। इस दौरान परमार ने आरोप लगाया था कि स्वास्थ्य विभाग में सभी नियमों को दरकिनार करते हुए लाखों रूपयों का लेन-देन कर धड़ल्ले से तबादले किए जा रहे हैं। सरकार के इस भ्रष्टचारी रवैए के कारण जरूरतमंद कर्मचारी परेशान हो रहे हैं। 

यह भी पढ़ें: स्वास्थ्य मंत्री के बंगले के बाहर लिखा बिकाऊ लाल चौधरी की तबादले की दुकान, NSUI का अनोखा प्रदर्शन

छात्र नेता परमार ने इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री को चेतावनी देते हुए कहा था कि अगर तबादलों का गोरखधंधा बंद नहीं हुआ तो एनएसयूआइ प्रदेशभर में चरणबद्ध तरीके से आंदोलन शुरू करेगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक भोपाल की टीटी नगर पुलिस ने मंत्री प्रभुराम चौधरी के बंगले के बाहर खड़े गार्ड की शिकायत पर रवि परमार समेत करीब 10 लोगों पर केस दर्ज किया है। पुलिस ने छात्र नेताओं के खिलाफ धारा 353 (शासकीय कार्य में बाधा), 491, 294 , 149 संपत्ति निवारण अधिनियम जैसी गंभीर धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

मुकदमों से नहीं डरने वाले: रवि परमार

टीटी नगर पुलिस की कार्रवाई पर प्रतिक्रिया देते हुए छात्र नेता रवि परमार ने मंगलवार को कहा था कि हम मुकदमों से नहीं डरने वाले। परमार ने कहा, "पुलिस चाहे कितने मुकदमे दर्ज कर ले, चाहे जेल भेज दे। लेकिन हम छात्रों की आवाज उठाते रहेंगे। एनएसयूआई छात्र हितों के साथ समझौता नहीं करेगी। हम छात्र हितों की रक्षा के लिए हर लड़ाई लड़ेंगे। स्वास्थ्य मंत्री छात्रों को मुकदमों से डराने की भूल में न रहें। इस तानाशाही का अंत प्रदेश के छात्र और युवा ही करेंगे।"