MP की राजनीति से शिवराज को दूर कर रही बीजेपी, विधायक दल की बैठक से पूर्व सीएम को रखा बाहर

मध्य प्रदेश भाजपा ने बुधवार को भोपाल में अपने विधायक दल की मीटिंग बुलाई थी। बीजेपी कार्यालय में विधायक दल की बैठक एक घंटे तक चली। हालांकि, इसमें शिवराज शामिल नहीं हुए।

Updated: Dec 21, 2023, 10:36 AM IST

भोपाल। मध्य प्रदेश बीजेपी ने बुधवार को भोपाल में अपने विधायक दल की मीटिंग बुलाई थी। भोपाल स्थित बीजेपी कार्यालय में विधायक दल की बैठक एक घंटे तक चली है। इस बैठक में सीएम मोहन यादव, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और संगठन के प्रमुख पदाधिकारी व सभी विधायक मौजूद रहे। लेकिन इस पूरी बैठक से पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को बाहर रखा गया था। उनकी मौजूदगी इस बैठक में नहीं रही।

शिवराज सिंह चौहान के विधायक दल की बैठक में न होने से राजनीतिक गलियारों में कई तरह की चर्चाएं शुरू हो गईं। कयास लगाए जा रहे हैं कि शिवराज सिंह चौहान को अब मध्य प्रदेश की राजनीति से धीरे-धीरे दूर किया जा रहा है। इससे पहले कैबिनेट को दिल्ली में हुई बैठक में सभी नेताओं को बुलाया गया था, लेकिन शिवराज को इस मीटिंग से भी आउट रखा गया।

हालांकि, मांगने से बेहतर मरना समझूंगा कहने वाले दिल्ली दरबार में भी हाजिरी लगाने पहुंचे। उन्हें उम्मीद थी कि केंद्र में उन्हें कोई दायित्व मिल सकता है। वह बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा से मिले तो उन्हें दक्षिण भारत के राज्यों में चुनाव की तैयारियों में लगने के निर्देश दिए गए। जहां भाजपा की स्थिति काफी कमजोर है। जानकारों का कहना है कि दक्षिण मिशन पर भेजकर भाजपा शिवराज सिंह चौहान की राजनीति खत्म करना चाहती है।