बीजेपी विधायक ने सिंधी समुदाय को बताया शरणार्थी, विवाद बढ़ने पर डिलीट कर दी पोस्ट

सिंधी समाज के लोगों भाजपा के खंडवा जिला अध्यक्ष को चेतावनी देते हुए कहा कि, यदि विधायक ने माफी न मांगी तो अंजाम बुरा होगा।

Updated: Mar 18, 2023, 04:37 PM IST

बीजेपी विधायक ने सिंधी समुदाय को बताया शरणार्थी, विवाद बढ़ने पर डिलीट कर दी पोस्ट

खंडवा। मध्य प्रदेश के खंडवा में बीजेपी विधायक द्वारा सिंधी समुदाय का अपमान का मामला सामने आया है। यहां विधायक देवेंद्र वर्मा ने देशभक्त सिंधी समुदाय को शरणार्थी और पाकिस्तानी कह डाला। विरोध स्वरूप सिंधिया समाज के लोगों विधायक वर्मा को सद्बुद्वि देने के लिए अपने आराध्य भगवान झूलेलाल को ज्ञापन दिया।

दरअसल, मंगलवार को खंडवा से भाजपा विधायक देवेंद्र वर्मा ने अपने फेसबुक अकाउंट पर दो पोस्ट शेयर की। इस पोस्ट में पाकिस्तान से आए शरणार्थी सिंधी समाज शब्द का उपयोग किया गया है। उन्होंने लिखा, 'पाकिस्तान से आए सिंधी समाज के शरणार्थियों को मिली सौगात। मध्य प्रदेश में पाकिस्तान से आए सिंधी समाज के शरणार्थियों को माननीय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी द्वारा पट्टे वितरण किए जाने की घोषणा की गई।'

वर्मा ने राज्य सरकार की पट्टा योजना को जानबूझकर समाज विशेष से जोड़कर प्रचारित किया। इस विषय को लेकर सिंधी समुदाय के लोगों भाजपा जिलाध्यक्ष सेवादास पटेल से शिकायत की है। इसमें कहा गया है कि विधायक देवेंद्र वर्मा द्वारा सार्वजनिक रूप से तत्काल माफी मांगी जाए। साथ ही खंडवा के सिंधी कॉलोनी स्थित भगवाल झूलेलाल सांई के दरबार में अर्जी लगाकर समाजजन ने विधायक वर्मा को सद्बुद्वि दिलाने की मांग की।

सिंधी समाज के मनीष मलानी का कहना है कि, हम सनातनी सिंधी समाज सालों से भारतीय संस्कृति के पूजक व बहुसंख्यक हिंदू समाज का अभिन्न अंग हैं। जो बंटवारा का दंश झेलकर अखंड भारत के सिंध प्रांत से अपना सर्वस्व त्याग भारत के विभिन्न हिस्सों में प्रेम भाव से वर्षों से राष्ट्रहित की भावना लिए सभी वर्गों के साथ एकता से रह रहे है। लेकिन समय-समय पर कुछ अल्पबुद्वि व्यक्तियों द्वारा हमारे समाज को शरणार्थी, पाकिस्तानी कहकर अपमानित किया जाता है।