सिंधिया समर्थक मंत्री को भाजपा कार्यकर्ताओं ने खदेड़ा, कार्यालय छोड़कर भागे तुलसी सिलावट

तुलसी सिलावट जब अपने विधानसभा क्षेत्र सांवेर में पार्टी ऑफिस पहुंचे तो उन्हें पार्टी कार्यकर्ताओं के विरोध का सामना करना पड़ा गया। विरोध कर रहे लोग देपालपुर से उम्मीदवार बदलने की मांग कर रहे थे।

Updated: Oct 03, 2023, 07:43 PM IST

इंदौर। विधानसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में बीजेपी भारी अंतर्विरोधों से जूझ रही है। भाजपा के घोषित उम्मीदवारों के खिलाफ पार्टी कार्यकर्ताओं ने मोर्चा खोल रखा है। इसी बीच अब सिंधिया समर्थक मंत्री को कार्यकर्ताओं द्वारा खदेड़े जाने की खबर सामने आई है। 

बताया जा रहा है कि मंत्री तुलसी सिलावट जब अपने विधानसभा क्षेत्र सांवेर में पार्टी ऑफिस पहुंचे तो उन्हें कार्यकर्ताओं के विरोध का सामना करना पड़ा गया। स्थिति इतनी बिगड़ गई कि मंत्री तुलसी सिलावट को पार्टी कार्यालय छोड़कर भागना पड़ा।

दरअसल, देपालपुर विधानसभा सीट पर बीजेपी ने मनोज पटेल को टिकट दिया है। लेकिन पार्टी कार्यकर्ता राजेंद्र चौधरी को टिकट दिए जाने की मांग कर रहे हैं। इसी मांग को लेकर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी और बैनर लेकर सांवेर में पार्टी ऑफिस में मंत्री तुलसी सिलावट का घेराव कर दिया।

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने मंत्री तुलसी सिलावट को कहा कि आप पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और सीएम शिवराज सिंह चौहान तक हमारी ये बात पहुंचा दें कि यदि देपालपुर में राजेंद्र चौधरी को टिकट नहीं दिया गया तो बीजेपी को वोट नहीं मिलेगा। 'चौधरी को टिकट नहीं तो बीजेपी को वोट नहीं' के नारे बीजेपी कार्यकर्ताओं ने लगाए।

बीजेपी कार्यकर्ताओं ने तुलसी सिलावट का घेराव कर कहा कि पार्टी ने क्या सोचकर मनोज पटेल को टिकट दिया है, जबकि उन्हें 2018 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने अपना प्रत्याशी बनाया था लेकिन वे चुनाव हार गए थे। ऐसे में हारे हुए प्रत्याशी को दोबारा से टिकट देना स्थानीय कार्यकर्ताओं की उपेक्षा करना है। बातचीत के दौरान बहस इस हद तक बढ़ गई कि मंत्री तुलसी सिलावट को सांवेर बीजेपी ऑफिस छोड़कर वहां से उलटे पांव लाैटना पड़ गया।